'ईज आफ डूइंग अपराध' प्रदेश बन गया है उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव |

‘ईज आफ डूइंग अपराध’ प्रदेश बन गया है उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव

'ईज आफ डूइंग अपराध' प्रदेश बन गया है उत्तर प्रदेश : अखिलेश यादव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 4, 2022/6:19 pm IST

लखनऊ, चार मई (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के शासनकाल में अपराधों में वृद्धि का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश ‘ईज आफ डूइंग’ अपराध प्रदेश बन गया है और भाजपा नीत सरकार में प्रदेश की देश—विदेश तक जितनी बदनामी हुई है वैसी पहले कभी नहीं हुई थी।

यादव ने एक बयान में कहा, ‘‘चंदौली में एक मासूम बेटी के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपों से घिरी उत्तर प्रदेश की पुलिस पर ललितपुर के पाली में पुलिसकर्मियों द्वारा ही सामूहिक बलात्कार का आरोप लगा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ललितपुर में बलात्कार की शिकायत करने पहुंची नाबालिग से थाने में ही थानाध्यक्ष ने बलात्कार किया। इस शर्मनाक घटना की शिकार 13 वर्षीय किशोरी की गंभीर स्थिति विचलित करने वाली है। इसी तरह बुलंदशहर में आठ साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार की शिकायत मिली है। आखिर लोग कहां और किस पर भरोसा करें?”

यादव ने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा नीत सरकार में उत्तर प्रदेश की देश-विदेश तक जितनी बदनामी हुई है वैसी कभी नहीं हुई थी। फिरौती, हत्या, अपराध और वसूली के बाद अब पुलिस बलात्कार से भी बदनामी कराने लगी है।’’

सपा अध्यक्ष ने सवाल किया, ‘‘प्रदेश में बाबा बुलडोजर की बड़ी चर्चाएं हैं लेकिन यह बुलडोजर शासन-प्रशासन से खिलवाड़ करने वालों पर क्यों नहीं चलता? गरीबों की झुग्गी, बस्तियों को उजाड़ने में बिलकुल देरी नहीं करने वाला सरकार का बुलडोजर बच्चियों की नृशंस हत्या और बलात्कार करने वालो के घरों तक क्यों नहीं पहुँच रहा है?”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार अपराधियों के आगे नतमस्तक हो गयी है और यही वजह है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गयी है।

भाषा सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)