जमीन पर अवैध कब्जा के मामले में पूर्व विधायक को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा |

जमीन पर अवैध कब्जा के मामले में पूर्व विधायक को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

जमीन पर अवैध कब्जा के मामले में पूर्व विधायक को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 10, 2022/10:38 pm IST

एटा (उत्तर प्रदेश), 10 जून (भाषा) एटा कोतवाली पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव को शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच गैंगस्टर कोर्ट (अदालत) में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

एटा के कोतवाली नगर थाना में 18 अप्रैल को पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के विरुद्ध अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने व जैथरा थाना क्षेत्र में दलित की भूमि पर अवैध कब्जे के मामले में विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई। इसके अलावा कोतवाली नगर में उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज किया गया था।

एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उदय शंकर ने पूर्व विधायक यादव की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि रामेश्वर यादव के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 70 से अधिक मामले दर्ज हैं और अब तक चार बार गिरोहबंद अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक को आगरा में सिकंदरा कॉलोनी से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया और अब पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव को भी पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करेगी।

उन्होंने पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने वाली एसओजी, सर्विलांस तथा कोतवाली देहात पुलिस टीम को 15 हजार रुपये नकद का पुरस्कार दिया है।

भाषा सं आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers