UP Crime News : बेटी की मौत के बाद भड़के परिजन, ससुराल में लगा दी आग, जिंदा जले सास-ससुर | Girl's parents set fire to in-laws house

UP Crime News : बेटी की मौत के बाद भड़के परिजन, ससुराल में लगा दी आग, जिंदा जले सास-ससुर

Girl parents set fire to in-laws house : महिला की मौत के बाद उसके मायके वालों ने ससुराल पहुंचकर वहां आग लगा दी।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 10:40 AM IST, Published Date : March 19, 2024/10:40 am IST

प्रयागराज : Girl parents set fire to in-laws house : संगम नगरी कहे जाने वाले प्रयागराज से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ है। महिला की मौत के बाद उसके मायके वालों ने ससुराल पहुंचकर वहां आग लगा दी। इस आग के कारण महिला के सास-ससुर की मौत हो गई। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग की लपटों से घिरे हुए घर से पांच लोगों को जिंदा बाहर निकाला। आग पर काबू पाने के बाद पुलिस की टीम घर के अंदर पहुंची तो वहां महिला के सास ससुर की जली हुई लाश मिली है। वहीं इस मामले में पुलिस ने महिला के मायके वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हले मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया था वहीं, अब मायके पक्ष वालों पर घर में आग लगाकर विवाहिता के सास-ससुर की हत्या करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें :Indore Congress Lok sabha Candidate: इंदौर से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी? भाजपा नेता ने कहा- मोदी का परिवार 7 लाख वोट की हार का उपहार देकर विदा करेगा

बेटी की आत्महत्या के बाद भड़के परिजन

Girl parents set fire to in-laws house :  मिली जानकारी के अनुसार, प्रयागराज के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले अंशु केशरवानी से धूमनगंज इलाके की रहने वाली अंशिका की शादी पिछले साल फरवरी माह में हुई थी। सोमवार की रात में अंशु के घरवालों ने पत्नी अंशिका के घरवालों को कॉल करके बताया कि उसने दोपहर 3 बजे से कमरे का दरवाजा बंद किया है और खोल नहीं रही है। इसके बाद मायके वाले मुट्ठीगंज स्थित बेटी अंशिका के ससुराल पहुंचे। जब कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा गया तब तक अंशिका ने आत्महत्या कर ली थी। मायके वालों ने दहेज के लिये बेटी की हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। आरोप है कि हंगामे के दौरान ही अंशिका के परिवार वालों ने उसकी ससुराल में आग लगाकर दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें : Amethi Gang Rape Case : शराब पिलाकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप 

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने पांच लोगों को बचाया

Girl parents set fire to in-laws house :  मुट्ठीगंज के सत्तीचौरा मोहल्ले में घर में आगजनी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जब तब तक पुलिस पहुंची तब तक पूरा घर आग की लपटों से घिर चुका था। अंशिका के पति अंशु के घर में निचले तल पर फर्नीचर की दुकान और गोदाम था, जिस वजह से आग की लपटें ऊपरी तल तक पहुंच गईं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड ने घर में फंसे हुए 5 लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया। लेकिन, अंशिका की सास शोभा देवी और ससुर राजेन्द्र केशरवानी नहीं मिले थे। मायके वालो का कहना था कि वो अपने बेटे को लेकर भाग गए हैं। लेकिन, आग पर काबू पाने के बाद पुलिस जब रात करीब 3 बजे घर में घुसी तो वहां पर दोनों के जले हुए शव बरामद किए। इस घटना के बाद पुलिस ने लड़की पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि कल रात्रि 11:00 बजे थाना मुट्ठीगंज पर एक सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला जिसका नाम अंशिका केसरवानी है उसके द्वारा अपनी ससुराल में आत्महत्या कर ली गई है। दोनों मायके व ससुराल पक्ष के लोग मौके पर मौजूद हैं। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग आपस में झगड़ा कर रहे थे। इस दौरान मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के घर में आग लगा दी। पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकला गया। वहीं करीब 3 बजे दो शव भी बरामद हुए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp