पहले प्यार का खेल फिर ब्लैकमेल! 'प्रेमजाल' में फंसा लेता था प्राइवेट फोटो, शख्स ने 500 लड़कियों से 1 करोड़ ठगे! |

पहले प्यार का खेल फिर ब्लैकमेल! ‘प्रेमजाल’ में फंसा लेता था प्राइवेट फोटो, शख्स ने 500 लड़कियों से 1 करोड़ ठगे!

सोशल मीडिया में प्यार और फिर ब्लैकमेल कर ठगी करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। युवक दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत 15 राज्यों में रहने वाली युवतियों से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 26, 2022/4:15 pm IST

गाजियाबाद। love game then blackmail: सोशल मीडिया में प्यार और फिर ब्लैकमेल कर ठगी करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। युवक दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत 15 राज्यों में रहने वाली युवतियों से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका है। आरोपी का नाम आनंदपाल है और वह विजयनगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर का रहने वाला है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

आरोपी एमबीए की पढ़ाई करने के बाद कोलकाता में एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चला रहा था। कोरोना काल में काम बंद हुआ तो उसने डेटिंग ऐप पर युवतियों को ठगना शुरू कर दिया। उसने राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाली एक सीए से 24 लाख रुपये की ठगी की थी। जिसके बाद आरोपी को पकड़ा गया। प्राथमिक जांच में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की जानकारी मिली है।

ये भी पढ़ें: MP : मार्च महीने के लिए सुविधा | छुट्टी के दिन भी खुलेंगे रजिस्ट्री-बिजली विभाग के दफ्तर

आरोपी ने इंस्टाग्राम, टिंडर, ओके-क्यूपिड, हिंज, जीवनसाथी, फेसबुक समेत 11 ऐप पर वैभव अरोड़ा के नाम से फर्जी अकाउंट बनाए थे। जिसमें वह एक पुरुष मॉडल के फोटो का इस्तेमाल करता था। उसके तीनों मोबाइल में देशभर की 500 महिलाओं के नंबर मिले हैं, आरोपी ने करीब 100 लड़कियों के मोबाइल नंबर को ब्लॉक भी किया हुआ है।

डेटिंग ऐप और सोशल मीडिया के साथ-साथ आरोपी ओएलएक्स के माध्यम से भी महिलाओं तक पहुंचकर ठगी किया करता था। इसके लिए वह ऐसे नंबरों पर कॉल करता था जो महिलाओं ने अपना सामान बेचने के लिए डाले थे। कुछ दिन उनसे फोन पर बात करने के बाद वह दोस्ती कर उनसे रुपये ऐंठता था।

ये भी पढ़ें: ईसीजीसी ने रूस के लिए पोत लदान पर कवरेज वापस लिया, निर्यातक सकते में

आरोपी पहले युवतियों से प्यार भरी बातें करता था। जो लड़की उससे बात करना शुरू देती थी, उससे वह अपने परिवार की परेशानियों से लेकर हर दिन होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं के बारे में बताता था। ऐसे में लड़कियां उसके झांसे में आ जाती थीं। इस दौरान वह उन्हें अपनी परेशानी बताकर रुपये ले लेता था। वह लड़कियों से मोबाइल पर सिर्फ बात करता था, बल्कि अश्लील चैटिंग भी करता था। इसके बाद युवतियों से उनके प्राइवेट फोटो मांगता था। जो लड़कियां उसे अपने फोटो भेज देती थीं, उन्हें फोटो वायरल करने की ठगी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर देता था।

ये भी पढ़ें: ‘तुम हमारी जमीन पर क्या कर रहे हो?’ हथियार बंद रूसी सैनिक से भिड़ गई यूक्रेन की महिला, वायरल हुआ वीडियो

राजनगर एक्सटेंशन में सीए से हुई घटना में भी बदमाश ने ऐसा ही किया था। पहले उसने पिता के इलाज और अपनी परेशानी बताकर उनसे 12 लाख रुपये ले लिए। बाद में युवती के पूरी तरह से झांसे में आने के बाद उसकी प्राइवेट फोटो भी ले लीं। फिर उन्हें वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता से कुल 24 लाख रुपये ठग लिए।

𝕐𝕠𝕦𝕋𝕦𝕓𝕖 चैनल से जुड़ने के लिए  Click करें