Former UGC President Dhirendra Pal Singh becomes advisor to Yogi

यूजीसी के पूर्व अध्यक्ष बने यहां के मुख्यमंत्री के सलाहकार, राज्य सरकार ने कही ये बात…

यूजीसी के पूर्व अध्यक्ष बने यहां के मुख्यमंत्री के सलाहकार, राज्य सरकार के ने कही ये बात : Former UGC President Dhirendra Pal Singh becomes advisor to Yogi Adityanath

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 21, 2022/5:34 pm IST

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर धीरेन्द्र पाल सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सलाहकार नामित किया है।राज्य सरकार के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि प्रोफेसर सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सलाहकार (शिक्षा) नामित किया गया है।

Read more : ‘बायकॉट’ से डरे सलमान, जल्दबाजी में कर दिया ये काम ! अब इस साउथ फिल्म में आएंगे नजर… 

उन्होंने बताया कि प्रोफेसर सिंह 2018 से 2021 तक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष रहे। इसके अलावा, उन्होंने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया। प्रवक्ता ने बताया कि प्रोफेसर सिंह काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू), मध्य प्रदेश के सागर स्थित डॉक्टर एचएस गौर विश्वविद्यालय तथा इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलपति रहे हैं। उन्हें राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद, बेंगलुरु के निदेशक के तौर पर भी काम करने का अनुभव है। शिक्षा जगत में प्रोफेसर सिंह के योगदान को देखते हुए उन्हें अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

और भी है बड़ी खबरें…