त्योहारों के मद्देनजर हर वक्त 'एक्टिव मोड' में रहे शासन-प्रशासन : मुख्यमंत्री |

त्योहारों के मद्देनजर हर वक्त ‘एक्टिव मोड’ में रहे शासन-प्रशासन : मुख्यमंत्री

त्योहारों के मद्देनजर हर वक्त 'एक्टिव मोड' में रहे शासन-प्रशासन : मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 01:06 AM IST, Published Date : June 14, 2024/1:06 am IST

लखनऊ, 13 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा दशहरा, बकरीद और मुहर्रम समेत विभिन्न त्योहारों के मद्देनजर शासन-प्रशासन को चौबीसो घंटे ‘एक्टिव मोड’ में रहने की हिदायत दी है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर ‘वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग’ के जरिये आगामी पर्वों एवं त्योहारों के मद्देनजर शासन प्रशासन की तैयारी का जायजा लिया।

‘वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग’ के जरिए हुई इस समीक्षा बैठक में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस आयुक्तों, मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुखों ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ आगामी 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ माह का बड़ा मंगल का पर्व है। साथ ही 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन होना है। जुलाई माह में मुहर्रम और कांवड़ यात्रा जैसे पवित्र कार्यक्रम होने हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘स्वाभाविक रूप से यह समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है। शासन-प्रशासन को दिन-रात एक्टिव मोड में रहने की आवश्यकता है।’

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि बकरीद पर पहले से ही चिन्हित जगह के अलावा कहीं और कुर्बानी न हो।

आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कोशिश कर सकते हैं, ऐसे मामलों पर नजर रखें।

भाषा सलीम राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)