Free electricity

किसानों की बल्ले-बल्ले! राज्य सरकार का बड़ा फैसला, मुफ्त में देने जा रही ये सुविधा

Free electricity किसानों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 1 अप्रैल से मिलेगा लाभ, जानें पात्रता-नियम

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : March 26, 2023/3:27 pm IST

Free electricity: केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाईं जाती है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। यूपी सरकार ने किसानों को मुफ्त बिजली देने का फैसला किया है। जिसके तहत एक अप्रैस से किसानों को खेतों में सिचाईं के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसकी घोषणा राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बाराबंकी में ग्राम पंचायत बसारा के राजकीय इंटर कॉलेज निंदूरा में जन चौपाल की है।

किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

Free electricity: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसानों को नलकूप से सिंचाई के लिए फ्री बिजली मिलेगी, इसका भुगतान राज्य सरकार करेगी, इससे किसानों को बड़ी मदद मिलेगी और उन्हें बिजली बिल अदा करने की कोई चिंता नहीं रहेगी। भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में सिंचाई के लिए फ्री बिजली का वादा किया था। वही उन्होंने पीएम आवास योजना, पीएम किसान योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की भी तारीफ की।

साल में दो गैस सिलेंडर भी फ्री

Free electricity: इसके अलावा उन्होंने बताया कि योगी सरकार ने साल में दो बार फ्री सिलेंडर भी देने का फैसला किया है, इसके तहत होली और दीपावली के मौके पर हितग्राहियों को ये मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर मिलेंगें। वही किसानों के खाते में सरकार की ओर से दी जाने वाली धनराशि सीधे उनके खाते में पहुंच रही है। बता दे कि सीएम योगी ने बजट 2023 में महिलाओं को साल में दो फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया था।

एक और वादा पूरा

Free electricity: बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आने वाले वित्त वर्ष में किसानों को निजी नलकूप से सिंचाई पर बिजली बिल में पूरी छूट देने के लिए बजट में 1500 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है, इसके तहत ही ये शुरुआत की जा रही है। योगी सरकार ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में सिंचाई के लिए फ्री बिजली का वादा भी किया था।

ये भी पढ़ें- बीजेपी में शामिल हुए कई दिग्गज नेता, जेपी नड्डा की मौजूदगी में ली सदस्यता, इन नेताओं ने की घर वापसी

ये भी पढ़ें- यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ट्रेन रोककर किया था प्रदर्शन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers