हर ग्राम पंचायत को खेल ‘किट’ उपलब्ध कराएगी सरकार- आदित्यनाथ |

हर ग्राम पंचायत को खेल ‘किट’ उपलब्ध कराएगी सरकार- आदित्यनाथ

हर ग्राम पंचायत को खेल ‘किट’ उपलब्ध कराएगी सरकार- आदित्यनाथ

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 11:47 PM IST, Published Date : March 20, 2023/11:47 pm IST

लखनऊ, 20 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार अगले वर्ष तक प्रत्येक ग्राम पंचायत को खेल ‘किट’ उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री ने खेल ‘किट’ वितरण समारोह को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि प्रखंडों में मिनी स्टेडियम और जिलों में स्टेडियम, पुरुष और महिलाओं के लिए अलग ओपन जिम के साथ ही 30,000 गांवों में खेल के मैदान बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने युवक मंगल दल और महिला मंगल दल से गांवों को स्वच्छ बनाए रखने के लिए इस मिशन की अगुवाई करने और इन्हें सौहार्द केंद्रों में परिवर्तित करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा और महिलाओं के मंगल दल भारत की समृद्धि के आधार हैं जो आत्मनिर्भर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विजन’ को जमीन पर उतार सकते हैं। उन्होंने युवाओं और महिलाओं को समाज में अपनी जिम्मेदारी को समझने और अपने आसपास अवैध गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचित करने की सलाह दी।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन छह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को नियुक्त पत्र भी प्रदान किए जिन्हें प्रति माह 1.5 लाख रुपये मानदेय पर कोच बनाया गया है।

भाषा राजेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers