Guests got food on Aadhaar card, What kind of marriage is this

ये कैसी शादी? Aadhaar Card पर ही मेहमानों को मिला खाना, वजह जानकर पकड़ लेंगे सिर

Guests got food on Aadhaar card, What kind of marriage is this: ये कैसी शादी? Aadhaar Card पर ही मेहमानों को मिला खाना, वजह जानकर पकड़ लेंगे..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 26, 2022/11:47 am IST

नई दिल्ली। Aadhar card in marriage : शादी-ब्याह में लोग लाखों रुपये खर्च करते हैं। शादी में चाहे गहने बनवाने हो या कपड़े हर काम में लाखों रुपये खर्च कर दिए जाते हैं। शादियों के खाने में भी बहुत पैसे लगते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि लोग उधार लेकर अपने बच्चों की शादी करवाते हैं लेकिन यूपी एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां शादी में खाना खाने के लिए लोगों को आधार कार्ड दिखाना पड़ा। आधार कार्ड नहीं दिखाने वालों को खाना नहीं मिला।

Read More :मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, गांव वालों ने लगाए ये आरोप

दरसअल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग एक घर के बाहर भीड़ लगाकर खड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो उत्तरप्रदेश का है, जहां मेहमानों को खाना खाने के लिए Aadhaar Card दिखाना पड़ रहा है। दरअसल, यूपी की एक शादी में मेजबानों ने मेहमानों को खाना खाना की अनुमति तब ही दी जब उन्होने अपना आधार कार्ड दिखाया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शादी में मेहमानों की संख्या अनुमान से ज्यादा हो गई थी। इसी कारण दुल्हन के परिवार ने केवल उन लोगों को बैंक्वेट हॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी, जिनके पास आधार कार्ड था।

Read More :10 साल के मासूम छात्र से निर्भया जैसी हैवानियत, कुकर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला रॉड, फिर…

इस वजह से उठाया ऐसा कदम

बताया गया कि शादी में मेहमानों की संख्या ज्यादा होने के कारण दुल्हन के परिवार वालों को ये कदम उठाना पड़ा। ऐसे में जिन मेहमानों के पास आधार कार्ड नहीं थे, उन्हें बिना दावत खाए ही लौटना पड़ा। दुल्हन के परिवार का दावा है कि ऐसा इसलिए क्योंकि बुलाए जाने मेहमानों से अधिक बिन बुलाए ही पहुंचे और खाना कम पड़ गया, जिसकी वजह से ऐसा करने को मजबूर होना पड़ा। बताया गए कि जब ये शादी हो रही थी उसी समय वहीं पास में एक और शादी हो रही थी। ऐसे में दुल्हन के परिवार का कहना है कि उनके मेहमान की बजाय बिन बुलाए मेहमान खाना खाने आ गए थे, जिसके कारण खाना कम पड़ गया। इस वजह से उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।

Read More :LPG Price Update: बड़ी राहत! कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम! सरकार ने दिए ऐसे संकेत

यहां देखिए वीडियो

 
Flowers