Hundreds of schools closed due to floods in Balrampur

अभी सैकेड़ों स्कूलाे में लगे हुए हैं ताले, बच्चों की शिक्षा हो रही है ठप, जानें वजह

अभी सैकेड़ों स्कूलाे में लगे हुए हैं ताले, बच्चों की शिक्षा हो रही है ठप, जानें वजह! Hundreds of schools closed due to floods in Balrampur

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 18, 2022/11:49 pm IST

बलरामपुर। Hundreds of schools closed due to floods यूपी के बलरामपुर जिले में पिछले कुछ दिनों पहले आई बाढ़ ने पूरे जनजीवन को अस्तव्यस्त हो गया है। बाढ़ की वजह से यहां करीब 1500 परिषदीय विद्यालय और 10 कस्तुरबा स्कूल पूरी तरह से प्रभावित हो गए है। जानकारी के अनुसार अभी भी इन विधालयों में 10 दिन बीत जाने के बाद भी 400 से अधिक विद्यालय बंद पड़े हैं।

Read More: अंडर 13 श्रेणी गर्ल्स सिंगल्स के फाइनल में पहुंची बालिकायें, अथर्व गंभीर ने अपने नाम किया रजत पदक 

Hundreds of schools closed due to floods स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रहे है। आपको बता दें कि पिछले दिनों आई बाढ़ की वजह से यहां जिले में 1500 से अधिक स्कूलों में पानी भर गया। वहीं दूसरी ओर रास्ते भी खराब हो गई है। जिसके चलते ढाई लाख बच्चों की पढ़ाई ठप हो गई है। अभी भी 10 स्कूलों में पानी भरने की वजह से बंद है।

Read More: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली का बड़ा तोहफा, इस राज्य की सरकार ने DA-DR में की बढ़ोतरी का ऐलान

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन स्कूलों से बाढ़ का पानी हट गया है उन स्कूलों को साफ-सफाई कराकर फिर शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की बाढ़ के कारण पढ़ाई प्रभावित हुई है। उन बच्चों के मानसिक स्तर पर प्रभाव न पड़े, इसके लिए काउंसलिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों में शिक्षण कार्य प्रभावित हुआ है कि उन बच्चों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं भी चलाई जाएंगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers