लखीमपुर खीरी हिंसा की हलचल के बीच बसपा, कांग्रेस व सपा समेत विपक्षी दलों के नेता व कई पूर्व विधायक भाजपा में शामिल |

लखीमपुर खीरी हिंसा की हलचल के बीच बसपा, कांग्रेस व सपा समेत विपक्षी दलों के नेता व कई पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

लखीमपुर खीरी हिंसा की हलचल के बीच बसपा, कांग्रेस व सपा समेत विपक्षी दलों के नेता व कई पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 10, 2021/10:22 pm IST

लखनऊ, 10 अक्टूबर (भाषा) लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत को लेकर विपक्ष के लगातार हमले और हलचल का सामना कर रही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और किसान नेताओं समेत कई पूर्व विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

पार्टी द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार, राज्य भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा, बसपा, कांग्रेस और लोकदल समेत कई प्रमुख नेताओं और उनके समर्थकों को पार्टी में शामिल किया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेश मीडिया के सह प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि स्वतंत्र देव सिंह ने सात साल तक भारतीय किसान यूनियन के प्रभारी रहे तथा वर्तमान में शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर जिले के साथ उत्तराखंड के प्रभारी राजू अहलावत, बसपा से गोरखपुर और महराजगंज जिले से दो बार विधायक रहे देव नारायण सिंह उर्फ जीएम सिंह, बसपा से दो बार विधायक रह चुके आगरा के सूरज पाल, बसपा के पूर्व एमएलसी तथा मंडल कोऑर्डिनेटर, बिजनौर सुबोध पाराशर, बसपा से दो बार विधायक रहे तथा कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी व वर्तमान में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हरदोई के वीरेन्द्र कुमार पासी, कांग्रेस से लोकसभा व विधानसभा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुकी वाराणसी की डा. भावना पटेल, दो बार विधायक रहीं सोनभद्र से रूबी प्रसाद, बसपा से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी वाराणसी से प्रमोद कुमार सिंह, बसपा से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सहारनपुर के मुकेश दीक्षित, बसपा से बिजनौर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गायत्री पराशर, लोकदल के पूर्व प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष बुलंदशहर वीरेन्द्र सिंह लौर, गाजियाबाद से प्रसपा के जिलाध्यक्ष चौधरी प्रताप सिंह, बसपा से विधानसभा हाटा (कुशीनगर) के पूर्व प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह सैंथवार, हैदरगंढ़ (बाराबंकी) से कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी आर. के. चौधरी, समाजवादी पार्टी युवजन सभा वाराणसी के जिला कोषाध्यक्ष शुभम गुप्ता को उनके समर्थकों सहित भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर स्‍वतंत्र देव सिंह ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करते हुए कहा, ‘‘अंत्योदय ही पार्टी की विचारधारा है, अंत्योदय ही मोदी व योगी सरकार का लक्ष्य है तथा अंत्योदय ही पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता का कर्तव्य पथ है।’’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निर्भय प्रदेश हुआ है और गरीबों, उपेक्षितों तथा वंचितों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए केन्द्र सरकार की अधिकांश योजनाओं में प्रदेश पहले पायदान पर है।

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया और आधी रात के बाद उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

भाषा आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)