36 Lucknow Jail Prisoners Infected HIV

36 Prisoners Infected HIV : जिला जेल के 36 कैदी HIV संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

36 Jail Prisoners Infected HIV: जिला जेल में 36 कैदियां को HIV संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2024 / 08:41 PM IST, Published Date : February 4, 2024/8:41 pm IST

लखनऊ से इरफान अब्बासी की रिपोर्ट

 

36 Lucknow Jail Prisoners Infected HIV : लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जिला जेल में 36 कैदियां को HIV संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पॉजिटिव पाए गए सभी कैदियां का तुरंत इलाज शुरू कर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

 

36 Lucknow Jail Prisoners Infected HIV : बता दें एड्स नियंत्रण सोसाइटी के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने दिसंबर, 2023 में लखनऊ जेल में बंद कैदियों की HIV स्क्रीनिंग कराई थी। इस स्क्रीनिंग के दौरान करीब तीन हजार कैदियों का टेस्ट किया गया है। अब रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

read more : MP News : मोहन कैबिनेट के दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का समापन, सुशासन की पाठशाला में टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल पर मंत्रियों मिले ये टिप्स.. 

जेल प्रशासन ने शुरू की कैदियों की काउंसलिंग

 

36 Lucknow Jail Prisoners Infected HIV : जानकारी के अनुसार, जांच में 36 कैदी एचआईवी पॉजिटिव मिले हैं। 36 नए एचआईवी संक्रमित मरीज मिलने पर जेल प्रशासन ने कैदियों की काउंसलिंग शुरू कर दी है।

47 हुई कुल मरीजों की संख्या

वहीं, इससे पहले 11 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले थे। अब 36 नए मरीज मिलने से कुछ रोगियां की संख्या 47 हो गई है। इन सभी का केजीएमयू के एंट्री रेट्रो वायरल थेरेपी सेंटर से इलाज कराया जा रहा है और डॉक्टरों की टीम संक्रमितों की निगरानी कर रही है।

 

लखनऊ की जिला जेल में 36 कैदियां को HIV संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एड्स नियंत्रण सोसाइटी के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने जेल में बंद कैदियों की HIV स्क्रीनिंग कराई थी। इससे पहले 11 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp