उदयपुर हत्याकांड के बाद अब इस महंत का दावा, ''अलकायदा'' ने दी जान से मारने की धमकी |

उदयपुर हत्याकांड के बाद अब इस महंत का दावा, ”अलकायदा” ने दी जान से मारने की धमकी

Mahant claims 'al-Qaeda' threatened to kill: पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने रविवार को बताया कि उन्होंने अप्रैल माह में भी कुछ इसी प्रकार की शिकायत की थी। तब भी मामला दर्ज किया गया था, लेकिन ताजा मामला शनिवार रात का है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 3, 2022/9:54 pm IST

Mahant claims ‘al-Qaeda’ threatened to kill : मथुरा (उप्र), 3 जुलाई।  मथुरा जिले के वृन्दावन में रहने वाले एक आश्रम के महंत ने दावा किया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को ”अलकायदा” से जुड़ा हुआ बताते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने रविवार को बताया कि उन्होंने अप्रैल माह में भी कुछ इसी प्रकार की शिकायत की थी। तब भी मामला दर्ज किया गया था, लेकिन ताजा मामला शनिवार रात का है।

read more: मलेशिया के टॉप फाइटर जेट पसंद लिस्ट में ये भारतीय विमान है शीर्ष पर, जल्द हो सकती है डील फाइनल…

व्यक्ति ने खुद को ”अलकायदा” से जुड़ा बताया

Mahant claims ‘al-Qaeda’ threatened to kill : खुद को श्री शंकराचार्य सनातन दशनाम, अखाड़ा श्रीमठ महेश्वर धाम, वृन्दावन का महंत बताने वाले धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी ने कहा है कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने खुद को ”अलकायदा” से जुड़ा हुआ बताया है।

तहरीर में यह भी कहा गया है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने हिंदू राष्ट्र की मांग और नुपुर शर्मा के समर्थन से दूर रहने की धमकी दी। साथ ही उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री की भी हत्या करने की धमकी दी।

read more: लुहान्स्क पर कब्जा करने के रूस के दावे को जेलेंस्की ने किया खारिज

गोस्वामी का कहना है कि एक दिन पहले उन्होंने अपने खून से प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देने की मांग की थी। इससे पूर्व वह भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर भी समर्थन जाहिर कर चुके हैं। इसलिए उन्हें इस प्रकार की धमकियां मिल रही हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारतीय दंड विधान की धारा 295 (ए) व 507 के तहत मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी गई है। अभी तक मिले संकेतों के मुताबिक यह कॉल बेंगलुरु से की गई है। वास्तविक जानकारी जांच पूरी होने पर मिलेगी।

 
Flowers