Mainpuri Lok Sabha by-election : JDU came out in support of SP

मैनपुरी लोकसभा उप-चुनाव! सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में उतरी यह पार्टी, भाजपा की बड़ी मुश्किलें, जानें क्या कहते हैं समीकरण?

Mainpuri Lok Sabha by-election : सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के समर्थन में ​जनता दल यूनाइटेड ने अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 17, 2022/3:41 pm IST

मैनपुरी। Mainpuri Lok Sabha by-election :  उत्तरप्रदेश में एक लोकसभा के साथ चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले है। मैनपुरी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को पार्टी ने उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं अब डिंपल यादव के समर्थन में ​जनता दल यूनाइटेड ने अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

read more : IND vs NZ 2022 1st T20 : भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में इस गेंदबाज को मिलेगा मौका? जाल में फंसेंगे कीवी, कोच ने बताई खिलाड़ी की खूबियां 

 

Mainpuri Lok Sabha by-election : जेडीयू के केंद्रीय कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि मुलायम सिंह यादव के असामयिक निधन से रिक्त हुई मैनपुरी सीट पर उप-चुनाव में विपक्षी एकता की मुहिम की मजबूती के लिए JDU ने ‘सपा’ उम्मीदवार डिंपल यादव का समर्थन करने का फैसला किया है। जेडीयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की ओर से यह फैसला किया गया है। पार्टी मैनपुरी के सम्मानित वोटरों एवं JDU कार्यकर्ताओं से अनुरोध करती है कि वे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का साथ दें और बीजेपी को हराने का काम करें। आपको बता दूं कि उपचुनाव 5 दिसंबर को होगा।

read more : IAS वरदमूर्ति मिश्रा ने की पॉलिटिक्स में एंट्री, बनाई वास्तविक भारत नाम की पार्टी, कही ये बात… 

 

Mainpuri Lok Sabha by-election : गौरतलब है कि पिछले सप्‍ताह जेडीयू ने BJP और अन्य सभी दलों से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की थी। JDU ने कहा था कि यह दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के लिए ‘सच्ची श्रद्धांजलि’ होगी। यादव इस सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे थे। सपा के मुखिया और अपने समय के सबसे बड़े समाजवादी नेताओं में से एक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव कराना पड़ा है।

read more : Bhanupratapur By Election: भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम ने दाखिल किया नामांकन, भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद 

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किसानों और मजदूर वर्ग के बड़े नेता थे तथा उनके योगदान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा था कि हम भाजपा और बसपा सहित सभी दलों से (मैनपुरी सीट से) चुनाव न लड़ने और डिंपल यादव का समर्थन करने की अपील करते हैं। यह मुलायम सिंह यादव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

read more : जबरन धर्मांतरण कराने पर होगी 10 साल की सजा, लगेगी ‘लव जिहाद’ पर रोक, कैबिनेट बैठक में इस कानून को मिली मंजूरी 

मैनपुरी सीट पर नेताजी मुलायम सिंह यादव का हमेशा दबदबा रहा। 2 अक्‍टूबर 1992 को मुलायम सिंह यादव ने सपा का गठन किया। इसके ठीक बाद उन्होंने मैनपुरी लोकसभा सीट पर 1996 में चुनाव लड़ा और जीता। नेताजी ने हमेशा सैफई को जन्मस्थली तो वहीं मैनपुरी को हमेशा अपनी कर्मस्थली माना था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें