Maurya targets Hindu religion Swami Prasad Maurya came forward again

फिर सामने आएं स्वामी प्रसाद मौर्य, शूद्रों को लेकर इस बार हिन्दू धर्म पर साधा सीधा निशाना, जानें क्या कहा

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 05:43 PM IST, Published Date : February 4, 2023/5:43 pm IST

Maurya targets Hindu religion: कभी रामचरितमानस, कभबी तुलसीदार तो इस बार हिंदू धर्म। देश की राजनीती में इन दिनों समाजवादी पार्टी के नेता स्वमी प्रसाद मौर्य विवादों के केंद्र में हैं। कल अपने बयान में जहाँ उन्होने रामचरितमानस से कोई मतलब नहीं होने की बात कही थी तो वही आज किये गए ट्वीट में उन्होंने शूद्रों को लेकर हिन्दू धर्म को निशाने पर लिया हैं। अपने बयान में उन्होंने डॉ अम्बेडकर की कही गई बातो का भी जिक्र किया हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: केरल के कालीकट में खेल प्रशंसकों ने हाथो में बैनर थामकर दिया सांस्कृतिक एकता का सन्देश.

Maurya targets Hindu religion: स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा हैं की “कदम-कदम पर जातीय अपमान की पीड़ा से व्यथित होकर ही डॉ. अम्बेडकर ने कहा था कि ‘मैं हिंदू धर्म में पैदा हुआ यह मेरे बस में नहीं था, किंतु मैं हिंदू होकर नहीं मरूंगा, ये मेरे बस में है।’ फलस्वरूप सन 1956 में नागपुर दीक्षाभूमि पर 10 लाख लोगों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया।”

सरकार का बड़ा ऐलान! अब महिलाओं को मिलेंगे 12 हजार रुपए, जानें कैसे और कब से मिलेगा इस योजना का लाभ

Maurya targets Hindu religion: उन्होंने लिखा की “तत्कालीन उपप्रधानमंत्री, बाबू जगजीवन राम द्वारा उद्घाटित संपूर्णानंद मूर्ति का गंगा जल से धोना, तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के रिक्तोपरांत मुख्यमंत्री आवास को गोमूत्र से धोना व राष्ट्रपति कोविंद जी को सीकर ब्रह्मामंदिर में प्रवेश न देना शूद्र होने का अपमान नहीं तो क्या?”

एक फोन कॉल और हैलो बोलते ही अकाउंट से उड़ गए पैसे..! ठगी का शिकार हुए गांव के सरपंच और सचिव

Maurya targets Hindu religion: गौरतलब हैं की रामचरितमानस के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और फिर विरोधस्वरुप उसकी प्रतियां जलाने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्वामी प्रसाद के समेत आधे दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस दौरान उन्होंने सफाई देते हुए कहा था की वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और उन्हें रामचरितमानस से कोई मतलब भी नहीं हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें