मेरठ के असिस्टेंट प्रोफेसर का हत्यारोपी गिरफ्तार, लूटपाट के लिए की थी हत्या |

मेरठ के असिस्टेंट प्रोफेसर का हत्यारोपी गिरफ्तार, लूटपाट के लिए की थी हत्या

मेरठ के असिस्टेंट प्रोफेसर का हत्यारोपी गिरफ्तार, लूटपाट के लिए की थी हत्या

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 07:42 PM IST, Published Date : March 28, 2023/7:42 pm IST

मेरठ (उप्र) 28 मार्च (भाषा) मेरठ के एमआईईटी कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक आचार्य) राकेश कुमार शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि लूटपाट के इरादे से शर्मा की हत्या की गयी थी और पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके पास से प्रोफेसर का मोबाइल बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि हत्‍यारोपी मेरठ जिले के दौराला थाना क्षेत्र के समौली निवासी जुनैद (22) ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है।

उल्लेखनीय है कि राकेश कुमार शर्मा 11 मार्च की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गये थे और इस संबंध में जिले के जानी थाना में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

24 घंटों बाद सरधना फ्लाईओवर के पास कार में उनका शव मिला था। कार से शराब भी बरामद की गई थी जिसके कारण पुलिस अधिक शराब पीने, खुदकुशी और हत्या की आशंका के कोण से जांच कर रही थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए थाना जानी प्रभारी राजेश काम्बोज की अगुवाई में पुलिस की एक टीम गठित की गई। विवेचना के दौरान सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकन किया गया जिससे एक अज्ञात व्यक्ति का मृतक राकेश कुमार के साथ होना पाया गया।

संदिग्ध व्यक्ति की तलाश हेतु मुखबिरों से मदद ली गई। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध व्यक्ति जुनैद को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की।

इस दौरान जुनैद ने जुर्म स्वीकार कर लिया और बताया कि वह बागपत रोड पर फ्लाईओवर के पास शराब के ठेके पर खड़ा हुआ था कि तभी एक व्यक्ति अपनी रिट्ज गाड़ी से ठेके पर आया जो नशे की हालत में था। जुनैद ने कहा कि वह उस व्यक्ति (सहायक आचार्य) को विश्वास में लेकर गाड़ी में बैठ गया और उनके साथ शराब पी।

पूछताछ में जुनैद ने बताया कि उस व्यक्ति के पैसे, मोबाइल आदि चोरी करने के उद्देश्य से उसने उनके शराब के पैग में नशीली गोलियां मिला दी थीं। पुलिस ने जुनैद के हवाले से बताया कि सहायक आचार्य शर्मा के नशे में बेसुध होने पर वह मोबाइल व पैसे ले करके वहां से भाग गया।

भाषा सं आनन्‍द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers