बीजेपी नेता ने वैक्सीन की दो नहीं, तीन नहीं बल्कि पांच डोज ली, प्रमाण-पत्र देख सभी के उड़े होश

एक स्थानीय नेता को कोरोना वायरस रोधी टीके की पांच खुराक लगाए जाने का प्रमाणपत्र मिलने का मामला सामने आया है।

Edited By: , September 20, 2021 / 01:58 PM IST

Five doses in certificate Bjp

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के सरधना इलाके में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता को कोरोना वायरस रोधी टीके की पांच खुराक लगाए जाने का प्रमाणपत्र मिलने का मामला सामने आया है।

Read More News: ‘महिला IAS अधिकारी को अनुचित संदेश भेजने वाले को कांग्रेस ने बनाया सीएम’ चन्नी को सीएम बनाए जाने पर भाजपा ने साधा निशाना

यहां जिला मुख्यालय पर मिली जानकारी के अनुसार सरधना नगर के मोहल्ला धर्मपुरी निवासी रामपाल सिंह (73) ने संक्रमण से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले ली है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उनके नाम पर जो प्रमाणपत्र जारी किया है, उसमें तीन बार में पांच खुराक लगना दर्शाया गया है। साथ ही छठी खुराक की संभावित तिथि भी पर्चे पर लिखी गई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Read More News:  गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी ने CSK को दिलाई जीत, मुंबई इंडियन्स को 20 रनों से हराया

रामपाल हिंदू युवा वाहिनी में नगर संयोजक के साथ नगर में भाजपा के 79 नम्बर बूथ के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि 16 मार्च को पहला और आठ मई को दूसरा टीका लगवाया।

Read More News: शराब पीकर प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी, लेकिन बिस्तर पर युवती की जगह मिली उसकी मां, जानिए फिर क्या हुआ?

सिंह ने कहा कि उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन के पोर्टल से अपना ऑनलाइन प्रमाणपत्र दिखवाया, यहां उन्हें पता चला कि उन्हें दो बार नहीं, बल्कि पांच बार टीका लगना दिखाया गया है। साथ ही छठा टीका आठ दिसंबर से जनवरी 2022 के बीच में लगवाने के लिए तिथि दी गई हैं।

Read More News: बाल-बाल बचे तीन भाजपा विधायक, सामने से आ रही गाड़ी से हुई कार की टक्कर

इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अखिलेश मोहन का कहना है कि टीके की दो खुराक के लिए पोर्टल पर पंजीकरण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह पहला मामला है जिसमें एक ही व्यक्ति का छह बार टीका लगाने के लिए पंजीकरण हो गया। उन्होंने घटना को किसी की शरारत बताया है। उन्होंने कहा कि घटना की जांच जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.प्रवीण गौतम को सौंप दी गई है।

Read More News: 4 अक्टूर तक रहेगा लॉकडाउन, तीसरी लहर के मद्देनजर इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश