न कांग्रेस न सपा चुनौती, पूरा देश आज 'राम मय' है : उप्र भाजपा अध्यक्ष |

न कांग्रेस न सपा चुनौती, पूरा देश आज ‘राम मय’ है : उप्र भाजपा अध्यक्ष

न कांग्रेस न सपा चुनौती, पूरा देश आज 'राम मय' है : उप्र भाजपा अध्यक्ष

:   Modified Date:  January 11, 2024 / 05:51 PM IST, Published Date : January 11, 2024/5:51 pm IST

लखनऊ, 11 जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) उनके दल के लिए कोई चुनौती नहीं हैं और पूरा प्रदेश एवं देश आज ‘राम मय’ है।

यह पूछे जाने पर कि क्या समाजवादी पार्टी या कांग्रेस उनकी पार्टी के लिए चुनौती बनकर सामने आ रही हैं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘न तो समाजवादी पार्टी और न ही कांग्रेस कोई चुनौती है। आप देख सकते हैं कि पूरा राज्य और देश ‘राम मय’ हो गया है।’

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष इस साल के शुरू में होने वाले लोकसभा चुनाव और 22 जनवरी को होने वाले ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की तैयारियों पर चर्चा के लिए पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए जाते समय पत्रकारों से बात कर रहे थे।

एक सवाल के जवाब में चौधरी ने मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के नेताओं को ‘मौसमी लोग’ करार दिया जो केवल चुनाव के समय ही सक्रिय होते हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा अपनी पार्टी की विधानसभा इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाने के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा,’वे मौसमी लोग हैं और चुनाव के समय अपनी गतिविधियां बढ़ा देते हैं, जबकि हमारे पास एक स्थायी व्यवस्था है और हम लगातार काम करते रहे हैं और अपने कामों को लेकर लोगों के पास जाते रहे हैं।’

बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘आने वाले चुनावों के मद्देनजर किन कार्यों और योजनाओं पर काम करना है और उन्हें अंतिम रूप देना है, इस पर चर्चा करने के लिए सभी वरिष्ठ नेता इसमें भाग ले रहे हैं।’

बैठक में शामिल हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी कहा कि आज पूरा देश ‘राम मय’ है।

कांग्रेस नेताओं द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, शाही ने कहा, ‘उनकी भगवान राम में कभी आस्था नहीं रही है, उन्होंने इसे ‘काल्पनिक’ या ‘कथा’ कहा। भगवान राम सबके हैं।”

बैठक के बारे में एक अन्य वरिष्ठ नेता नरेंद्र कश्यप ने कहा, “ पार्टी ने तय किया है कि आने वाले चुनाव में जनता के आशीर्वाद से सभी 80 सीटें जीतनी हैं । हर सीट पर जीत कैसे सुनिश्चित की जाए इस पर मंथन करना होगा ।”

कश्यप ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछड़ों के अधिकारों और भागीदारी के लिए लगातार काम किया है। पूरा ओबीसी समाज एकजुट होकर भाजपा के साथ खड़ा है और सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।’

उन्होंने कहा कि भाजपा के लिये कोई भी दल चुनौती नहीं हैं, क्योंकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और कांग्रेस को जनता ने खारिज कर दिया है।

भाषा जफर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)