New national executive team of SP Swami's big stature in the party

New national executive team of SP : नफरती बयान के बावजूद बढ़ा स्वामी प्रसाद मौर्य का कद, पार्टी ने सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

Akhilesh Yadav has included one president, one vice-president, 15 general secretaries, one treasurer, 19 secretaries, 21 members and 4 leaders as special invitees in this newly constituted executive.

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 05:02 PM IST, Published Date : January 29, 2023/5:01 pm IST

New national executive team of SP : पिछले दिनों श्रीरामचरित मानस और तुलसीदास पर दिए आपत्तिजनक के बाद माना जा रहा था की पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव स्वामी प्रसाद के पर कतरेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि स्वामी की टिप्पणी के बाद समाजFवादी पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने स्वामी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पार्टी की वरिष्ठ नेत्री डॉ रोली मिश्रा ने तो स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और भाजपा का एजेंट तक कह डाला था। जाहिर हैं, स्वामी के द्वारा रामचरितमानस पर दिए बयान से सवर्णो में खासी नाराजगी देखी जा रही थी।

Read more : मशहूर अभिनेता का हार्टअटैक से निधन, 500 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके थे काम, फिल्मी जगत में शोक की लहर

New national executive team of SP : लेकिन किसी तरह की कार्रवाही के उलट अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पार्टी में कद और ऊँचा कर दिया हैं। उन्हें अब समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया गया हैं। इसी तरह से प्रसपा के पूर्व सुप्रीमो और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को भी पार्टी में बड़ा दायित्व दिया गया हैं। उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के साथ यूपी का प्रभारी भी बनाया गया हैं। वैसे भी मैनपुरी चुनाव के बाद घर वापसी करने वाले शिवपाल को पार्टी में बड़ा पद दिए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन स्वामी के कद बढ़ने से अब पार्टी के ही नेता हैरान हैं। वही अपने इस कदम से अखिलेश यादव ने साफ़ सन्देश दे दिया हैं की स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर दिए बयान से पार्टी के भीतर कोई असमंजस की स्थिति नहीं हैं और पूरी सपा स्वामी के साथ खड़ी हैं।

Read more : पेट्रोल 35 और डीजल 18 रुपए हुआ महंगा, भारत में बजट पेश होने से पहले यहां की सरकार ने दिया जोर का झटका

New national executive team of SP : दरअसल राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया हैं। इस 62 सदस्यों वाली कार्यकारिणी में सोशल इंजीनयरिंग पर पूरा ध्यान दिया गया हैं। अखिलेश ने अपनी टीम में अभिषेक मिश्रा और पवन पांडेय जैसे ब्राह्मण नेताओ को भी बड़ा पद दिया हैं तो पूर्व मंत्री राम आसरे, लीला कुशवाहा, धर्मेंद्र यादव, जावेद आब्दी और दयाराम यादव को भी महत्वपूर्ण पद सौंपे हैं।

Read more : शाहरुख ने साबित की बादशाहत, 5 दिनों में 500 करोड़ कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बनेगी पठान 

New national executive team of SP : नवगठित इस कार्यकारिणी में एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष, 15 महासचिव, एक कोषाध्यक्ष, 19 सचिव, 21 सदस्य और 4 नेताओं विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर अखिलेश यादव ने शामिल किया हैं।