कौशांबी में धर्मांतरण कराने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार |

कौशांबी में धर्मांतरण कराने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

कौशांबी में धर्मांतरण कराने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 9, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : October 9, 2023/7:41 pm IST

कौशांबी (उप्र) नौ अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के सैनी थाना क्षेत्र में सोमवार को कथित तौर पर गैरकानूनी ढंग से लोगों का धर्म परिवर्तन कराकर ईसाई धर्म में शामिल कराने के आरोप में नौ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज सैनी थाना पुलिस को ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गयी कि थाना क्षेत्र के ग्राम महुलीतीर में शिव शंकर के घर में कुछ लोगों द्वारा गांव तथा आसपास के क्षेत्र के भोले भाले लोगों को गुमराह कर उनकी बीमारी और समस्याओं को ठीक करने का प्रलोभन देकर तथा चमत्कार की बात कह कर ईसाई धर्म में परिवर्तन कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर सैनी थाना पुलिस बल द्वारा नौ व्यक्तियों झूरी लाल,वीरेंद्र, शिव शंकर, चिंगा, बृजेश पटेल, चक्रधारी, निवासी महुली तीर, पवन कुमार निवासी टेढ़ी मोड़ ठुलबुला, छेदीलाल व अरुण कुमार मौर्य निवासी मलाक निंदूरा को शिव शंकर के ग्राम महुली तीर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के विरुद्ध सैनी थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया है। एसपी ने कहा कि विधिक प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात अभियुक्तों को न्यायालय भेजा गया है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)