'सड़कों पर नहीं होगा कोई धार्मिक आयोजन...', शिलान्यास के दौरान यहां के सीएम ने किया ऐलान

‘सड़कों पर नहीं होगा कोई धार्मिक आयोजन…’, शिलान्यास के दौरान यहां के सीएम ने किया ऐलान

no religious event on the roads, CM Yogi announced : 'सड़कों पर नहीं होगा कोई धार्मिक आयोजन...', शिलान्यास के दौरान यहां के सीएम ने किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 12, 2022/10:23 pm IST

CM Yogi New Announcement : नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर जिले के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में 463 करोड़ रुपये से अधिक की 208 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हर किसी को संविधान तथा कानून-व्यवस्था का सम्मान करना चाहिए और सड़कों पर कोई भी धार्मिक आयोजन नहीं किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वह गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर गोरखपुर की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास के लिए गोरखपुर के लोगों को बधाई देते हैं। विकास से हर किसी की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं और केंद्र तथा राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि विभिन्न विकास परियोजनाएं समय से पूरी हों।

Read More : देर रात भर-भरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, 4 लोगों की दर्दनाक मौत 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘सरकार इस तरह से कार्य कर रही है कि वास्तविक पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। मैं कह सकता हूं कि विकास योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर पात्र व्यक्ति को दिया जा रहा है। प्रदेश में अब कोई भी कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता।’

उन्होंने कहा, ‘हर किसी को संविधान और कानून-व्यवस्था का सम्मान करना होगा। अब कोई भी धार्मिक आयोजन सड़कों पर नहीं होगा और हर किसी को अनुशासित जीवन अपनाने की कोशिश करनी चाहिए।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों के 45 लाख से ज्यादा गरीबों को मकान दिए गए हैं और साढ़े आठ लाख रेहड़ी दुकानदार प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ उठा रहे हैं।

Read More : तीन बच्चों के साथ कुएं में कूद गई मां, महिला को ग्रामीणों ने बचाया, लेकिन… 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 34 करोड़ से ज्यादा मुफ्त खुराकें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में अनेक वर्षों तक कहर ढहाने वाले इंसेफलाइटिस को भी काबू में कर लिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने सभी से अपील की कि हर व्यक्ति कम से कम एक पेड़ लगाए। उन्होंने कहा कि आगामी 11 से 17 अगस्त के बीच आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर एक तिरंगा’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers