आईएसआई को सेना से जुड़ी जानकारी देने के मामले में एक और गिरफ्तार |

आईएसआई को सेना से जुड़ी जानकारी देने के मामले में एक और गिरफ्तार

आईएसआई को सेना से जुड़ी जानकारी देने के मामले में एक और गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 21, 2023 / 08:50 PM IST, Published Date : November 21, 2023/8:50 pm IST

लखनऊ, 21 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (आईएसआई) को सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस ने इसकी जानकारी दी।

एटीएस के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एटीएस ने व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देने के आरोपी शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान को इसी साल 25 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि इसी मामले की जांच के दौरान लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके के रहने वाले वसीउल्लाह नामक व्यक्ति का भी नाम सामने आया था। वसीउल्लाह ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर शैलेश तथा अन्य आईएसआई एजेंटों को उनकी जासूसी की गतिविधियों के लिए अपने खाते का दुरुपयोग कर रुपए भेजे थे।

सूत्रों के मुताबिक एटीएस ने वसीउल्लाह को इस मामले में बुलाकर गहन पूछताछ की तो उसने यह स्वीकार किया कि धन के लालच में वह इस एजेंट की साजिश में शामिल हुआ और एजेंट के कहने पर अपने बैंक खाते का दुरुपयोग करते हुए शैलेश तथा अन्य आईएसआई एजेंटों को जासूसी करने के एवज में धन भेजा था।

उन्होंने बताया कि वसीउल्लाह को सोमवार को भारतीय दंड विधान और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की सुसंगत धाराओं के के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया।

भाषा सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)