Employees Salary Payment

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सरकार ने जारी की राशि, जानें किसका होगा वेतन-मानदेय का भुगतान

Employees Salary Payment कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा वेतन-मानदेय का भुगतान, 65 करोड़ रुपए आवंटित, फरवरी में खाते में बढ़ेगी राशि

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2023 / 02:48 PM IST, Published Date : January 26, 2023/2:48 pm IST

Employees Salary Payment: लखनऊ। गणतंत्र दिवस पर कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल जनवरी महीने के वेतन के लिए राशि जारी कर दी गई है। जल्द ही उन्हें जनवरी महीने के वेतन प्राप्त होंगे। इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

65 करोड़ रुपए जारी

Employees Salary Payment: उत्तर प्रदेश स्कूल शिक्षा महानिदेशक की तरफ से जारी आदेश के तहत शिक्षा मित्र को जनवरी 2023 के मानदेय के संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। जिसके लिए कुल धनराशि 65 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। समग्र शिक्षा के अंतर्गत जनपद में कार्यरत शिक्षा मित्र को जनवरी 2023 के मानदेय के लिए राशि आवंटित की गई। हालांकि इसके लिए शीतकालीन अवकाश की अवधि को छोड़कर उन्हें मानदेय की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

इन्हें होगा भुगतान

Employees Salary Payment: पीएफएमएस पर आहरण और व्यय की सीमा भी निर्धारित की गई है जारी किये गए नियम के तहत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहायक वित्त व लेखाधिकारी मानदेय का भुगतान करते समय सुनिश्चित करेंगे कि समग्र शिक्षा के अंतर्गत कार्यरत शिक्षामित्रों को ही मानदेय का भुगतान किया जाए।

वेतन मानदेय भुगतान के लिए नियम तय

Employees Salary Payment: वहीं जनवरी के वेतन मानदेय का भुगतान उन्हें किया जाएगा, जिन्हें वित्तीय वर्ष 2021- 22 में मानदेय का भुगतान किया गया है। इसके अलावा किसी अन्य शिक्षामित्र के मानदेय का भुगतान इस निर्धारित राशि से नहीं किया जा सकता है। मानदेय का भुगतान सीधे शिक्षामित्रों के खाते में पीएफएमएस प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा। धनराशि प्राप्त होती है और प्रतिभा विशेष की सूची भी राज्य परियोजना कार्यालय को सूचित करते हुए अपलोड की जाएगी।

राशि आवंटित

Employees Salary Payment: शिक्षामित्रों को मानदेय के रूप में 65 करोड़ 42 लाख 10 हजार रूपए जारी किए गए हैं। आगरा के लिए 1,24,950 रूपए अलीगढ़ के लिए 1,14,500 रूपए प्रयागराज के लिए 91,000, अंबेडकर नगर के लिए 93,880 रूपए, औरैया 64,500, आजमगढ़ के लिए 1,36,250 रूपए, बदायूं के लिए 12,07,50 रूपए सहित अन्य जिलों के लिए राशि आवंटित की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers