PM Modi laid the foundation stone of 28 development

PM मोदी ने काशी के लोगों को दी बड़ी सौगात, 28 विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यांस

PM मोदी ने काशी के लोगों को दी बड़ी सौगात, 28 विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यांस! PM Modi laid the foundation stone of 28 development

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 02:39 PM IST, Published Date : March 24, 2023/2:11 pm IST

वाराणसी: PM Modi laid the foundation stone of 28 development प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1780 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 28 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया जिसमें यात्री रोपवे परियोजना भी शामिल है।

Read More: परिजनों ने लगाई डांट तो नाबालिग छात्रा ने लगाई छलांग, अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत 

PM Modi laid the foundation stone of 28 development यहां संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में इन परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

Read More: राहुल के पोस्टर पर चप्पल मारने वाले विधायकों के निलंबन की मांग, महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हुआ हंगामा

उन्होंने वाराणसी कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक यात्री रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी। इस परियोजना पर करीब 645 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। 3.75 किलोमीटर लंबी रोपवे प्रणाली में पांच स्टेशन होंगे। इससे पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और वाराणसी के निवासियों को आवाजाही में आसानी होगी।

Read More: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! हर महीने 8000 रुपए देने जा रही सरकार, साथ ही मिलेगी ट्रेनिंग, ऐसे उठाएं योजना का लाभ 

प्रधानमंत्री ने नमामि गंगे योजना के तहत भगवानपुर में 55 एमएलडी (मिलियन लीटर प्रति दिन) क्षमता वाले जल शोधन संयंत्र की आधारशिला भी रखी जिसका निर्माण 300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक