राजू पाल हत्याकांड में 18 साल से फरार आरोपी के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया |

राजू पाल हत्याकांड में 18 साल से फरार आरोपी के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया

राजू पाल हत्याकांड में 18 साल से फरार आरोपी के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  March 11, 2023 / 09:50 PM IST, Published Date : March 11, 2023/9:50 pm IST

कौशांबी (उप्र), 11 मार्च (भाषा) प्रयागराज में वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में 18 साल से फरार आरोपी अब्दुल कवि के अधिवक्‍ता भाई को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सराय अकिल थाना पुलिस ने शनिवार को विस्फोटक अधिनियम और आर्म्‍स एक्‍ट से संबंधित एक मामले में आरोपी एवं थानाक्षेत्र के ग्राम भखंदा निवासी अब्दुल कादिर को कटहिया घाट से गिरफ्तार किया और विधिक कार्यवाही के पश्चात उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

हाल ही में प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। गत तीन मार्च को पुलिस ने अब्‍दुल कवि के घर की तलाशी ली थी और उसके मकान को ध्वस्त करते हुए अवैध हथियार बरामद किये थे।

उल्लेखनीय है कि राजू पाल हत्याकांड में 18 वर्ष से फरार चल रहा कौशांबी जिले के सराय अकिल थानाक्षेत्र के भखंदा गांव निवासी अब्दुल कवि के घर में काफी मात्रा में अवैध असलहे तथा गोला बारूद छिपाकर रखने की सूचना पर जिला पुलिस ने तीन मार्च को उसके घर की तलाशी ली थी तथा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी। कार्यवाही के दौरान अब्दुल कवि के घर पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला था। पुलिस ने मामले में अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई अब्दुल कादिर (जनपद अदालत कौशांबी में अधिवक्ता) सहित 11 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था।

भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)