School Holidays: स्कूल फिर इतने दिनों के लिए होंगे बंद, इस महीने मात्र 6 दिन होगी पढ़ाई |

School Holidays: स्कूल फिर इतने दिनों के लिए होंगे बंद, इस महीने मात्र 6 दिन होगी पढ़ाई

अगली छुट्टी 23 फरवरी को है, दरअसल इस दिन यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान है जिसमें जिन जिलों में मतदान है उन जिलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। वहीं इसके बाद 26 फरवरी को महार्षि दयानंद सरस्वती जयंती और 28 फरवरी को महाशिवरात्रि की छुट्टी है। इसके अलावा 20 फरवरी और 27 फरवरी को रविवार पड़ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 17, 2022/4:59 pm IST

लखनऊ: Holidays in February 2022: यूपी में 14 फरवरी से नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूल खुल गये हैं। स्कूल भले ही खुल गये लेकिन 15 फरवरी से स्कूल एक बार फिर दो दिनों के लिए बंद हो गये। वजह ये कि 15 फरवरी को हजरत अली का जन्मदिन था। इस मौके पर यूपी में सार्वजनिक अवकाश था। वहीं 16 फरवरी को Guru Ravidaas Jayanti है। इस दिन भी यूपी में सार्वजनिक अवकाश है। यानि स्कूल खुलते ही फिर दो दिनों के लिए बंद हो गए।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

फरवरी महीने में मात्र 11 दिन और बचे हैं। इन 11 दिनों में 5 दिन स्कूल बंद रहेंगे। यानि मात्र सात दिन ही पढ़ाई होगी। फिर अगली छुट्टी 23 फरवरी को है, दरअसल इस दिन यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान है जिसमें जिन जिलों में मतदान है उन जिलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। वहीं इसके बाद 26 फरवरी को महार्षि दयानंद सरस्वती जयंती और 28 फरवरी को महाशिवरात्रि की छुट्टी है। इसके अलावा 20 फरवरी और 27 फरवरी को रविवार पड़ रहा है। इस दिन तो वैसे भी स्कूल बंद ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें :valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

 
Flowers