Schools were closed due to heavy rain in UP

School closed : भारी बारिश ने मचाया तांडव…! राजधानी समेत कई जिलों के स्कूल बंद, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Schools were closed due to heavy rain in UP: भारी बारिश के हालात के मद्देनजर राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कुछ जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 07:28 PM IST, Published Date : September 11, 2023/6:32 pm IST

Schools were closed due to heavy rain in UP : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से शुरू हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और बारिश संबंधित घटनाओं में पिछले 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हो गई। कई स्थानों पर बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई और हजारों मकान और दफ्तर कई फुट तक पानी में डूब गए। हालात के मद्देनजर राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कुछ जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए।

read more : Peoples Republic of China: इस देश में लगातार गायब हो रहे है मंत्री.. क्या विरोध करने पर उतारा जा रहा उन्हें मौत के घाट?

भारी बारिश से 19 लोगों की मौत

Schools were closed due to heavy rain in UP : मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ और उससे सटे बाराबंकी, हरदोई कानपुर, बहराइच और उन्नाव समेत करीब 22 जिलों में जोरदार बारिश हुई। राहत आयुक्त कार्यालय से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है।

 

जानकारी के मुताबिक 13 लोगों की मौत अतिवृष्टि (अत्यधिक बारिश) के कारण हुई है, जबकि चार की मौत बिजली गिरने से और दो की डूबने से हुई। हरदोई में चार, बाराबंकी में तीन, प्रतापगढ़ और कन्नौज में दो-दो और अमेठी, देवरिया, जालौन, कानपुर, उन्नाव, संभल, रामपुर और मुजफ्फर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

read more : Jawan Box Office Collection Day 3: ‘जवान’ ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर तहलका, तोड़ा पठान और गदर 2 का रिकार्ड, तीन दिन में कमा लिए इतने करोड़ 

इन जिलों में हुई अत्याधिक बारिश

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 22 जिलों मुरादाबाद, संभल, कन्नौज, रामपुर, हाथरस, बाराबंकी, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, बहराइच, लखनऊ, बदायूं, मैनपुरी, हरदोई, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, कानपुर, सीतापुर, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी और फतेहपुर में 40 मिमी से अधिक बारिश हुई है।

IBC24 मध्य प्रदेश (सर्वे फॉर्म)

IBC24 छत्तीसगढ़ (सर्वे फॉर्म)

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक