Shivpal Singh Yadav gave a big statement

भाजपा ने राम के आदर्शों के विपरीत नफरत फैलाकर लोगों को बांटने का कार्य किया, शिवपाल सिंह यादव ने दिया बड़ा बयान

भाजपा ने राम के आदर्शों के विपरीत नफरत फैलाकर लोगों को बांटने का कार्य किया, शिवपाल सिंह यादव ने दिया बड़ा बयान : Shivpal Singh Yadav gave a big statement

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 09:19 PM IST, Published Date : June 17, 2023/8:55 pm IST

इटावा । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने भगवान राम के आदर्शों के विपरीत समाज में नफरत फैलाकर लोगों को बांटने का कार्य किया है। इसके पहले आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यह निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा। शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को आजमगढ़ जिले के अपने दौरे के बाद पत्रकारों से कहा था, ‘यह राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना है कि आजमगढ़ से कौन चुनाव लड़ेगा। लेकिन अगर उन्हें आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए कहा जाएगा तो पार्टी के फैसले का सम्मान करेंगे।’ उन्होंने शनिवार को अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में भगवान श्रीराम की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किया।

read more : BJP में किन लोगों को मिलेगा विधानसभा का टिकट? खुद भाजपा अध्यक्ष ​ने किया खुलासा 

शिवपाल सिंह यादव ने जसवंतनगर में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा, ”भगवान श्रीराम कण-कण और जन-जन के मन में बसे हैं, लोग श्री राम को मर्यादा पुरुषोत्तम मानते हैं क्योंकि श्री रामचंद्र जी समाज में सभी को साथ लेकर चले थे, किंतु भाजपा के लोगों ने उनके आदर्शों के विपरीत समाज में नफरत फैला कर लोगों को बाँटने का काम किया।” सपा महासचिव ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता की लालच में झूठ, फरेब, बेईमानी से भगवान राम की महिमा को सीमित करना चाहती है। उन्होंने कहा, ”भाजपा समझती है भगवान राम उसी के हैं, लेकिन श्री राम सभी के हैं, हम सभी को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्शों पर चलना चाहिए।” भाजपा को निशाना बनाते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राम के नाम पर उत्तर प्रदेश में भाजपा वाले केवल समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं, जबकि मर्यादा पुरुषोत्तम राम सभी को साथ लेकर चले थे। उन्होंने कहा, ” भगवान राम को मानने वाले भाजपा के लोग सबको साथ लेकर तो चल नहीं रहे हैं, बल्कि भगवान राम को सीमित करना चाहते हैं, भ्रमित करना चाहते हैं, इसलिए भाजपा के इस भ्रमित मकडज़ाल में न फंसे।”

read more :चेहरे से कील-मुहांसे हटाने के ये है सबसे आसान घरेलू उपाय, एक ही रात में दमकने लगेगा आपका चेहरा

तीखा प्रहार करते हुए यादव ने कहा , ”भाजपा के लोग ठग हैं। प्रदेश और देश की जनता भाजपा राज से अत्यंत परेशान है, इसलिये जनता ने अपना मन भाजपा के विरोध में और सपा के पक्ष में बना लिया है।” उन्होंने दावा किया , ” लोग आगे आने वाले चुनाव में सपा के पक्ष मतदान करके प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विजय दिलाऐगे। हम लोग भगवान राम के आदर्शों पर चलने का काम करेंगे।” यादव ने जसवंत नगर की नगर पालिका परिषद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह सभी के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव पास कर के श्रीराम की प्रतिमा का आज अनावरण कराया। कभी 2014 में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और 2019 में आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव जीता लेकिन अखिलेश के विधायक बनने के बाद रिक्त हुए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र आजमगढ़ पर वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ का कब्जा है। भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव ने 2022 के उपचुनाव में अखिलेश यादव के चचेरे भाई समाजवादी पार्टी धर्मेंद्र यादव को हराया। अखिलेश यादव 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से जीते लेकिन 2022 में करहल विधानसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने यह सीट छोड़ दी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें