कुपोषण से निपटने के लिए समाज को आगे आना होगा : ईरानी |

कुपोषण से निपटने के लिए समाज को आगे आना होगा : ईरानी

कुपोषण से निपटने के लिए समाज को आगे आना होगा : ईरानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 27, 2022/8:56 pm IST

अमेठी (उत्तर प्रदेश), 27 अगस्त (भाषा) केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि अमेठी जिले में 1736 बच्चे कुपोषण का शिकार हैं और इससे निपटने के लिए समाज को आगे आना होगा।

ईरानी ने शनिवार को जामो विकास खंड के सूखी बाजगढ़ में 170 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

स्थानीय सांसद ईरानी ने कहा, ‘‘सरकार स्टेडियम बना रही है सड़क, मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और तमाम विकास के काम अमेठी में किए हैं, लेकिन अमेठी में 1736 बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। ऐसे बच्चों की मदद के लिए समाज में जागरुकता आने की जरूरत है, समाज के लोगों को आगे आने की जरूरत है। इसके लिए हमें मिलकर काम करना होगा और तब तक करना होगा जब तक एक भी बच्चा कुपोषण का शिकार रह जाता है।’’

ईरानी ने अमेठी के जामो बाजगढ़ में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 80 करोड़ रुपये की लागत से बन‌ रही 116 किलोमीटर लंबाई की 16 सड़कों का शिलान्यास व‌ लोकार्पण किया।

अमेठी/रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर आयी स्मृति ईरानी ने ‘हर घर‌ नल जल ग्रामीण पेयजल योजना’ के तहत जिले में 26 स्थानों पर बन रहे पानी की टंकी का शिलान्यास किया, 21 लाख रुपए के लागत से बने अमृत सरोवर का लोकार्पण व कोविड के दौरान निराश्रित हुए बच्चों को लैपटॉप को वितरण के साथ ही कुपोषित बच्चों को पुष्टाहार का वितरण किया।

भााषा सं जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)