सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा का जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन |

सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा का जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा का जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

:   Modified Date:  December 22, 2023 / 03:47 PM IST, Published Date : December 22, 2023/3:47 pm IST

लखनऊ, 22 दिसंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) ने संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की केन्द्र सरकार के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया।

सपा मुख्यालय से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज पार्टी ने राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा संसद सत्र में 146 सांसदों के अलोकतांत्रिक तरीके से निलंबित करने और उसके तानाशाही रवैये के खिलाफ धरना दिया। पार्टी का कहना है कि इस धरने का उद्देश्य लोकतंत्र एवं संविधान को बचाना तथा भाजपा सरकार को हटाना है।

समाजवादी पार्टी ने सभी जिला मुख्यालयों पर धरना और प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। धरना-प्रदर्शन में पार्टी के कार्यकर्ता, नेता, पदाधिकारी और आमजन शामिल हुए। धरना-प्रदर्शन में नेताओं ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और भाजपा सरकार की किसान, नौजवान, गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ आक्रोश जताया।

बयान के अनुसार सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता ने लखनऊ, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, मऊ, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, फ़िरोज़ाबाद, आजमगढ, शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, अमरोहा, मुरादाबाद, महराजगंज, सुल्तानपुर, बस्ती, बहराइच, भदोही, प्रयागराज, बदायूँ, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, फतेहपुर, बलरामपुर, मथुरा वृंदावन, वाराणसी, झासी, सोनभद्र, मिर्जापुर, समेत अन्य सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन कर जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन भेजा।

धरने में पार्टी नेताओं ने कहा,‘‘भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है और अभिव्यक्ति की आजादी को कुचल रही है।’’

उन्होंने यह भी आरोप लगाया,‘‘भाजपा आम जनता के संवैधानिक अधिकार खत्म कर तानाशाही कर रही है। समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर भाजपा को उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर हरायेगी।”

भाषा आनन्द राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers