Ten accused who cheated one billion seventy crores arrested,

एक अरब सत्तर करोड़ की ठगी करने वाले दस आरोपी गिरफ्तार, STF ने की बड़ी कार्रवाई

एक अरब सत्तर करोड़ की ठगी करने वाले दस आरोपी गिरफ्तार, UP STF ने की बड़ी कार्यवाही, एसटीएफ ने सभी को नोएडा से गिरफ्तार किया है.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 16, 2022/7:48 am IST

cheated one billion seventy crores: नोएडा: यूपी एसटीएफ को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके द्वारा एक अरब 70 करोड़ की ठगी की गई थी। ठगी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को भी टीम ने पकड़ लिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ऐसे करते थे ठगी

VOIP कॉलिंग का फिजिकल/ क्लाउड सर्वर लगाकर डायल/DID के माध्यम से विदेशों में TFN/IBR call/Email Blasting/popup और टिकट आदि के माध्यम से cube dialer का प्रयोग कर रिफंड व टेक सपोर्ट के नाम पर कंप्यूटर/लैपटॉप को रिमोट पर लेकर दर्जनों कंपनियों की आड़ में अरबों रुपए की ठगी की गई है।

Read more : ‘पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायकों पर लगाया For Sale का टैग, सबकी कीमत अलग-अलग’ गृह मंत्री का बड़ा बयान 

cheated one billion seventy crores: एसटीएफ की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपियों में करण मोहन, विनोद सिंह, ध्रुव नारायण, मयंक गोगिया, अक्षय मलिक उर्फ महेंद्र मलिक, दीपक सिंह, आहूजा पौडवाल, अक्षय शर्मा, जयंत सिंह, मुकुल रावत हैं। जिनके पास से एसटीएफ ने विदेशी करंसी, लैपटॉप,आईपैड चेक लीफ व चार पहिया वाहन समेत और कई अहम चीजें बरामद की हैं.

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने अभी तक लगभग 170 करोड़ रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके है. एसटीएफ ने सभी को नोएडा से गिरफ्तार किया है.