बसपा ने उत्तर प्रदेश के आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया |

बसपा ने उत्तर प्रदेश के आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया

बसपा ने उत्तर प्रदेश के आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया

:   Modified Date:  March 20, 2024 / 10:36 PM IST, Published Date : March 20, 2024/10:36 pm IST

आगरा, 20 मार्च (भाषा) बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी के पदाधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बसपा के समन्वयक मुमताज अली और गोरे लाल ने बताया कि पार्टी ने इस सीट से रामनिवास शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निवर्तमान सांसद राजकुमार चाहर को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अभी तक इस सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट 2009 में अस्तित्व में आई थी, पहले ही चुनाव में बसपा की तरफ से ब्राहृमण प्रत्याशी सीमा उपाध्याय ने कांग्रेस प्रत्याशी राजबब्बर को हराकर जीत दर्ज की थी।

इसके बाद 2014 में बसपा की ओर से सीमा उपाध्याय ने दोबारा चुनाव लड़ा लेकिन भाजपा प्रत्याशी चौधरी बाबूलाल ने उन्हें हरा दिया। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने फिर ब्राहृमण प्रत्याशी गुडडू पंडित को मैदान में उतारा, लेकिन उस समय बसपा चौथे नंबर पर रही।

बसपा ने फिर ब्राहृमण प्रत्याशी पर दाव खेला है और पंडित रामनिवास शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। शर्मा फतेहपुर सीकरी से खंड प्रमुख रह चुके हैं। उन्होंने 1993 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर फतेहपुर सीकरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और 2002 में इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

भाषा सं खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)