साल के अंतिम दिन इन कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, सैलरी भी बढ़ने की संभावना |

साल के अंतिम दिन इन कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, सैलरी भी बढ़ने की संभावना

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जिस तरह पिछले दिनों छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किए थे। वहीं अब आशा बहुओं (Asha Bahus) को स्मार्टफोन देने की तैयारी की जा रही है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : December 30, 2021/3:20 am IST

big gifts on the last day of the year ; लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जिस तरह पिछले दिनों छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किए थे। वहीं अब आशा बहुओं (Asha Bahus) को स्मार्टफोन देने की तैयारी की जा रही है। आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की योजना से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण समेत अन्य चिकित्सीय सुविधा में आसानी हो जायेगी। यही नहीं डाटा आसानी से अफसरों तक भेजा जा सकेगा। वहीं सीएम योगी आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का भी ऐलान कर सकते हैं।

read more:  MP IPS DPC Today : इन 11 IPS अफसरों को मिल सकती है पदोन्नति | DPC की बैठक में लगेगी मुहर, देखिए नाम

सीएम योगी 31 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। लगभग 80 हजार आशा बाहुओं को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे, उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने का ऐलान भी सीएम कर सकते हैं। दरअसल आशा बहुओं को स्मार्टफोन से लैस करने की घोषणा सीएम पहले ही कर चुके थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने टैब की खरीद कर ली थी, अब 31 दिसंबर को स्मार्टफोन आशा बहुओं को दिए जाएंगे।

read more: Mahasamund News : कोमाखान के ग्रामीणों ने किया रेलवे स्टेशन का घेराव | जानिए क्यों…

इन स्मार्टफोन के माध्यम से आशा बहुएं गर्भवती महिलाओं की जांच, टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने में मदद कर सकेंगी। यही नहीं कोरोना के बढ़ते प्रभाव में हर ग्राम सभा स्तर पर तैनात आशा बहुएं गांव और बस्ती के हालात और जरूरी इलाज दिलाने में मदद कर सकेंगी। इन स्मार्टफोन के मध्यम से वह सीधे अपने सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सकों से जुड़ी रहेंगी। बीमारी के हालात के बारे में स्वस्थ्य केंद्रों से लेकर जिलों के अफसरों को अपडेट दे सकेंगी।