School Timing Changed: राजधानी समेत इन जिलों में बदला गया स्कूलों का समय...

School Timing Changed: राजधानी समेत इन जिलों में बदला गया स्कूलों का समय, इस वजह से DM ने जारी किया आदेश

School Timing Changed: राजधानी समेत इन जिलों में बदला गया स्कूलों का समय, इस वजह से DM ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2023 / 12:00 PM IST, Published Date : April 20, 2023/12:00 pm IST

लखनऊ। School Timing Changed : देशभर में मौसम में लगातार चढ़ाव देखा जा रहा है। देश के लगभग सभी राज्यों में हीटवेव चिंता का विषय बना हुआ है। हर को भीषण गर्मी से परेशान है। इन हालातों को देखते हुए कई राज्यों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इस कड़ी में उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों जैसे लखनऊ और प्रयागराज में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। लखनऊ और प्रयागराज में अब स्कूल सुबह जल्दी खुलेंगे और दोपहर 12 से 1 बजे तक अपने शैक्षणिक कार्यों को पूरा करेंगे।

Read More : राजधानी में भगदड़ मचने से 78 लोगों की मौत, रमजान के दौरान हुआ बड़ा हादसा

बदला गया स्कूलों का टाइमटेबल

जारी आदेश के अनुसार प्रयागराज में, कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूल सुबह 7 बजे से खुलेंगे और दोपहर 12 बजे बंद होंगे। इसके अलावा लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक चलेंगे।

बता दें बढ़ती गर्मी के चलते स्कूलों को जल्दी बंद करने की घोषणा की गई है। जो हर दिन स्कूल जाने वाले बच्चों को प्रभावित कर सकती है। मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में प्राथमिक, पूर्व-प्राथमिक, सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

Read More : ‘OYO Rooms में जाकर क्या काम करती हैं लड़कियां? महिला आयोग की अध्यक्ष ने कर दिया खुलासा

School Timing Changed : यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल

प्रयागराज के अलावा लखनऊ में मंगलवार 18 अप्रैल को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि आगरा, अलीगढ़ बरेली, इटावा, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, झांसी, कानपुर में 40 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया। इससे पहले त्रिपुरा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक