बलात्कार के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार |

बलात्कार के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

बलात्कार के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

:   December 4, 2023 / 08:46 PM IST

गाजियाबाद (उप्र), चार दिसंबर (भाषा) गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सामूहिक बलात्कार के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि ये दोनों 30 नवंबर को ट्रोनिका सिटी में 23 वर्षीय एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार में शामिल थे, जब वह स्कूटी चलाना सीख रही थी।

पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने पत्रकारों को बताया कि रविवार दोपहर खानपुर क्षेत्र में एक संदिग्ध की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर गोलियां चला दीं।

यादव के अनुसार पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें उसके दोनों पैरों में दो गोलियां लगीं। बाद में उसकी पहचान जुनैद (20) के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि इसी तरह अन्य आरोपी इमरान (23) को भी रविवार रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। वह मुठभेड़ में घायल हो गया था।

डीसीपी ने बताया, पूछताछ के दौरान इन दोनों ने 30 नवंबर को एक अन्य के साथ मिलकर महिला के साथ बलात्कार करने की बात कबूल की । उन्होंने कहा कि इस काम में उनके दो साथी भी शामिल थे।

पुलिस ने इस मामले में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जिनकी पहचान चांद (19), गोलू (21) और सुल्तान 19 के रूप में की गई है।

पुलिस ने इमरान और जुबैद के कब्जे से दो देशी पिस्तौल और कारतूस बरामद की।

डीसीपी ने कहा कि दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उनके अनुसार इन दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एक महिला को अपने प्रेमी से स्कूटी चलाना सीखते हुए देखा, जबकि उसकी एक महिला मित्र पास में खड़ी होकर मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। फोन पर बात करने वाली महिला ट्रॉनिका सिटी की एक खिलौना फैक्ट्री में काम करती है।

यादव ने बताया कि स्कूटी चलाना सीख रही महिला को वे जबरदस्ती सड़क किनारे झाड़ियों के पीछे खींच ले गये जहां जुनैद और दो अन्य लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया ।

डीसीपी ने कहा, पीड़िता और उसकी महिला मित्र दिल्ली के मूल निवासी हैं ।

भाषा सं जफर राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers