UP govt will waive farmers' loans

इतने हजार किसानों को नए साल की बड़ी सौगात, प्रदेश सरकार ने एक बार फिर कर्ज माफी का किया ऐलान

UP govt will waive farmers' loans : इतने हजार किसानों को नए साल की बड़ी सौगात, प्रदेश सरकार ने एक बार फिर कर्ज माफी का किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : January 7, 2023/4:05 pm IST

नईदिल्ली। UP govt will waive farmers’ loans नए साल के मौके पर उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने प्रदेश के 33408 किसानों का कर्ज माफी करने का ऐलान किया है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शनिवार को वाराणसी में इस बारे में जानकारी दी।

Read More: कोरबा पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, प्रोटोकॉल में हुआ बदलाव 

UP govt will waive farmers’ loans जानकारी के अनुसार साल 2017 में यागी की सरकार बनने के बाद कैबिनेट में किसानों की कर्ज माफी का निर्णय लिया गया था। जिसमें प्रदेश के लाखों किसानों का कर्ज माफी भी हुआ था, लेकिन किसी कारण की वजह से 33408 किसानों का कर्ज माफ नहीं हो पाया था। जिसके बाद सरकार ने अब साल 2023 में 33408 किसानों को बड़ी सौगात देते हुए कर्ज ​माफी का ऐलान किया है। सरकार ने इस बारे में 5 जनवरी को गजट जारी कर दिया है।

Read More: कड़ाके की ठण्ड में राहुल की टी-शर्ट बनी सियासी मुद्दा, सीएम ने दिया जबाव, कही ये बात

कृषि मंत्री ने कहा कि 2023 को पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय मिलेट (मोटा अनाज) वर्ष के रूप में मनाने जा रहा है। यूपी में 15 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। इसके बाद सरकार मिलेट उत्पादों को बढ़ावा देने पर जोर देगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक