Politics continues on Lakhimpur Kheri violence, police will not allow Rahul Gandhi to go beyond the airport.
LIVE NOW

Lakhimpur Kheri LIVE Updates: सीतापुर से प्रियंका-राहुल लखीमपुर खीरी के लिए निकले, कल अखिलेश यादव पहुंचेंगे

Politics continues on Lakhimpur Kheri violence, police will not allow Rahul Gandhi to go beyond the airport. लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ पहुंच रहे राहुल गांधी को हवाई अड्डे पर रोका जाएगा: पुलिस आयुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 6, 2021/1:06 am IST

Politics continues on Lakhimpur Kheri violence | Lakhimpur Kheri LIVE Updates

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. वो यहां हिंसा में मारे गए मृतक किसानों के परिवारों से मिलेंगे. वहीं, कल पीड़ित परिवार से मिलने अखिलेश यादव लखीमपुर पहुंच रहे हैं.

 

राज्य सरकार ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और 3 अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है: गृह विभाग, यूपी सरकार

 

लखनऊ, छह अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने कुछ सहयोगी नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए बुधवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने उन्हें यहीं रोकने का निर्णय किया है।

पढ़ें- फिर से लगेगा लॉकडाउन, यहां 1 दिन में 800 से ज्यादा मौत

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी. के. ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिला प्रशासन ने आग्रह किया है कि गांधी को किसी भी हालत में इन जिलों में ना आने दिया जाए।

पढ़ें- छात्रों को गलत अंग्रेजी पढ़ाने वाला शिक्षक सस्पेंड, कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ का एक्शन

उन्होंने कहा ‘अपरिहार्य परिस्थिति में राहुल गांधी लखनऊ आते हैं तो हम लोग कोशिश करेंगे कि हवाई अड्डे पर ही उनसे मिलें। हम उनसे आग्रह करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी या सीतापुर न जाएं।

पढ़ें- महंगाई का एक और झटका, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ महंगा, ऐसे चेक करें अपने शहर में कितने दाम बढ़े

सीतापुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुझे लिखित रूप से अवगत कराया है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा वहां पर हैं और राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के आने से वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने हम से आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गांधी को सीतापुर ना आने दिया जाए।’

पढ़ें- आरोपी को पकड़ने जा रही पुलिस टीम की गाड़ी को वाहन ने मारी टक्कर, SI, हवलदार और आरक्षक की मौत

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने राहुल की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल के लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी थी, जिसे स्थानीय प्रशासन ने जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए नकार दिया।

पढ़ें- राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, 8 संभागों में रिमझिम बारिश के आसार, 2-3 दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम का मिजाज 

वाद्रा सोमवार तड़के से ही सीतापुर पुलिस की हिरासत में है पुलिस ने उनके तथा 10 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें सोमवार तड़के लखीमपुर खीरी जाते वक्त रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था।

 

 

 

 
Flowers