Uttar Pradesh number-01 among 28 states in crime cases

NCRB Crime Report of UP : चौंकाने वाली आई NCRB की रिपोर्ट..! महिला अपराध में यूपी नंबर वन, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Uttar Pradesh number-01 among 28 states in crime cases: महिलाओं के खिलाफ अपराध मामले में 28 राज्यों में से उत्तर प्रदेश नंबर वन पर है।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 02:46 PM IST, Published Date : December 18, 2023/2:46 pm IST

Uttar Pradesh number-01 among 28 states in crime cases : लखनऊ। उत्तरप्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं तब से माना जा रहा है कि यूपी में अपराधों की संख्या का ग्राफ कम हो गया है। लेकिन राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट ने सभी को चौंका के रख दिया है। एनसीआरबी (NCRB) की रिपोर्ट के आंकड़े तो कुछ और दिखा रहे हैं। NCRB के मुताबिक महिलाओं के खिलाफ अपराध मामले में 28 राज्यों में से उत्तर प्रदेश नंबर वन पर है, यहां पर महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध दर्ज किए गए हैं।

read more : Monalisa Sexy Photos : मोनालिसा ने शेयर की अपनी सेक्सी तस्वीरें, गोरा बदन देख धड़क उठेगा आपका भी दिल 

Uttar Pradesh number-01 among 28 states in crime cases : यूपी के पूर्व सीएम ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट डाला हैं। जिसमें उन्होंने लिखा है कि , अब जब ये समाचार है कि उप्र ‘महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराधों’ में नंबर वन पर है तो भाजपा सरकार ये कुतर्क देगी कि जब उप्र की जनसंख्या सबसे ज़्यादा है तो अपराध भी सबसे ज़्यादा होंगे; तो ऐसे में जनता ये कहेगी कि अगर जनसंख्या सबसे ज़्यादा है तो संसाधन भी तो सबसे ज़्यादा हैं। भाजपा ऐसी बचकानी दलीलों से महिलाओं के ख़िलाफ़ हो रहे अपराधों के सत्य और तथ्य को दबा नहीं सकती।

NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 65,743 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र आता है, जहां 45,331 मामले और तीसरे नंबर पर राजस्थान में 45,058 मामले दर्ज किए गए। जबकि साल 2021 में यूपी में महिलाओं के खिलाफ 56,083 अपराध के मामले दर्ज किए गए, इसके बाद राजस्थान 40,738 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर रहा था। एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में देशभर में महिलाओं के खिलाफ कुल 445,256 अपराध के मामले दर्ज किए गए, जो 2021 में दर्ज 428,278 से चार प्रतिशत अधिक है। इनमें से ज्यादातर मामले पति या उसके रिश्तेदारों द्वारा मारपीट के आते हैं। इसके बाद अपहरण, रेप जैसे मामले हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp