Comedian Shyam Rangeela Nomination Canceled

Comedian Shyam Rangeela Nomination Canceled : कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन खारिज, वाराणसी सीट से पीएम मोदी के विरोध में लड़ रहे थे चुनाव

Comedian Shyam Rangeela Nomination Canceled : वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा निरस्त हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : May 15, 2024/9:07 pm IST

Comedian Shyam Rangeela Nomination Canceled : वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा निरस्त हो गया है। जांच के बाद श्याम रंगीला का पर्चा खारिज किया गया है। वहीं पर्चा निरस्त होने के बाद श्याम रंगीला ने कहा कि हमारा यही उद्देश्य था कि हम बता सके कि लोकतंत्र कितना खतरे में है। बता दें कि वाराणसी सीट से 14 मई तक कुल 41 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया था। श्याम रंगीला मिमिक्री आर्टिस्ट हैं और वह पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं की मिमिक्री करते रहे हैं। इसकी वजह से वह कई बार विवादों में भी आए।

read more : CG Monsoon Latest News: छत्तीसगढ़ में समय से पहले मॉनसून की दस्तक, इस तारीख से शुरू हो सकती है झमाझम बारिश 

जानकारी अनुसार नामांकन खारिज कर दिया गया क्योंकि श्याम रंगीला ने हलफनामा दाखिल नहीं किया था। यह जानकारी रंगीला द्वारा वाराणसी से नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद आई है। रंगीला ने पहले दावा किया था कि उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया था।

कौन हैं श्याम रंगीला?

राजस्थान के हनुमानगढ़ में जन्मे और पले-बढ़े रंगीला ने एनीमेशन का अध्ययन किया। रंगीला अपने मिमिक्री कौशल के लिए जाने जाते हैं। खासकर वह राजनीतिक हस्तियों की मिमिक्री करते हैं। 29 वर्षीय रंगीला को पहली बार 2017 में प्रसिद्धि मिली जब पीएम मोदी की मिमिक्री थी और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। तब से रंगीला पीएम के भाषणों और इंटरव्यू की नकल करते हुए वीडियो बना रहे हैं।

रंगीला ने मोदी के अलावा राहुल गांधी जैसी अन्य राजनीतिक हस्तियों के भी मिमिक्री वीडियो बनाए हैं। पिछले कुछ समय से रंगीला पीएम मोदी और उनकी नीतियों के आलोचक रहे हैं। दरअसल, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले वीडियो में कुछ ऐसे हिस्से थे जहां रंगीला पीएम मोदी की आवाज की नकल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers