Yogi government's big action on transfers against rules

बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया एक्शन

बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया एक्शन! Yogi government's big action on transfers against rules

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : July 26, 2022/2:08 pm IST

लखनऊः Yogi government’s big action: उत्तर प्रदेश में इस समय अफसर अधिकारियों के लगातार तबादले का आदेश जारी हो रहे है। योगी सरकार दूसरी बार सीएम बनने के बाद लगातार एक्शन ले रहे है। गैर जिम्मेदार अधिकारियों पर लगातार लगाम लगा रहे है। इसी बीच खबर आ रही है कि यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़ी पाए जाने के बाद एक संयुक्त निदेशक, दो अपर निदेशक एवं एक प्रशासनिक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। सभी अधिकारियों पर आरोप है कि नीति और शुचिता का पालन नहीं कर रहे थे।

Read More: जवानों को मिली बड़ी सफलता, 5 लाख के इनामी नक्सली ढेर

Yogi government’s big action: जारी आदेश के अनुसार, ईसीजी टेक्निशियन के तबादलों में गड़बड़ी पर संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ. अरविंद कुमार वर्मा, फार्मासिस्ट टेक्नीशियन के तबादलों में अनियमितता पर अपर निदेशक (पैरामेडिकल) डॉ. राकेश कुमार गुप्ता, प्रयोगशाला सहायक वर्ग के तबादले में गड़बड़ी पर अपर निदेशक स्वास्थ्य प्रशासन अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं प्रशासन) डॉ. अशोक कुमार पांडेय को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है।

Read More: Monkeypox : अबतक मिले 16 हजार से ज्यादा मरीज, WHO ने जारी की चेतावनी, भारत में भी चिंताजनक स्थिति

Yogi government’s big action: बता दें कि योगा सरकार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद नियमों को पालन नहीं करने वाले अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। सरकार ने इसके लिए तबादलों को लेकर एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी अलग-अलग मामले की पड़ताल कर रही है।

निलंबन के दौरान अफसरों को DG ऑफिस से अटैच किया गया।

25 जुलाई को निलंबन का आदेश जारी हुआ था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें