नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार |

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 3, 2023 / 03:53 PM IST, Published Date : September 3, 2023/3:53 pm IST

बहराइच (उप्र), तीन सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रूपईडीहा क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को धोखे से बेहोश कर उसके दुष्कर्म करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) पवित्र मोहन त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि रूपईडीहा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 14 वर्षीय लड़की को अगवा कर उससे बलात्कार करने के आरोप में इमरान नामक युवक को शनिवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाली लड़की के परिजन ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी युवक का उनके घर आना जाना था, शुक्रवार रात पीड़िता घर में सो रही थी तभी इमरान ने उसे फोन करके बहाने से बाग में बुलाया।

उन्होंने बताया कि गर्मी के कारण लड़की को पसीना आ रहा था तो इमरान ने पसीना पोंछने के लिए उसे अपना रूमाल दे दिया। रुमाल में बेहोश करने वाली दवा छिड़की थी इसलिए रुमाल को चेहरे के पास लाते ही लड़की बेहोश हो गयी।

परिजन का आरोप है कि बेहोशी के दौरान इमरान ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया और उसे बाग में बेहोश छोड़कर चला गया। पीड़िता ने होश में आने पर परिजनों को सारी बात बताई तब उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पीड़िता के अनुसार इमरान के साथ एक अन्य युवक भी बाग में मौजूद था।

अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 328 व 376 (बेहोशी देकर दुष्कर्म करने) तथा पॉक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर इमरान को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि घटना में आरोपी के तौर पर दो युवकों का नाम सामने आया था लेकिन प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना के समय दूसरा युवक मोटरसाइकिल पर दूर खड़ा था।

त्रिपाठी ने बताया कि मामला दो समुदायों से जुड़ा हुआ जरूर है लेकिन चूंकि दोनों पक्षों की आपस में पहले से जान पहचान थी इसलिए गांव में तनाव जैसी कोई स्थिति नहीं है। गांव में स्थिति पूरी तरह सामान्य है। फिलहाल एहतियातन गांव में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

भाषा सं सलीम नेत्रपाल रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)