Valentine Day Gift Ideas: वास्तु के अनुसार वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट, कभी नहीं आएगी रिश्ते में दरार |Valentine Day Gift Ideas

Valentine Day Gift Ideas: वास्तु के अनुसार वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट, कभी नहीं आएगी रिश्ते में दरार

Valentine Day Gift Ideas: वास्तु के अनुसार वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट, कभी नहीं आएगी रिश्ते में दरार

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 06:18 PM IST, Published Date : February 10, 2024/6:18 pm IST

Valentine Day Gift Ideas: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में अगर आप भी किसी के साथ रिश्ते में हैं और उसे अपने प्यार का इजहार गिफ्ट के साथ करने वाले हैं तो आपको यहां कई अच्छए ऑप्शन मिल जाएंगे। कोई भी गिफ्ट देने से पहले हमेशा ध्यान रखें कि जो चीज आप गिफ्ट कर रहे हैं वो सामने वाले को पसंद आए और उसके लिए शुभ साबित हो। आज हम आपको ऐसे कुछ गिफ्ट आइडिया बताने जा रहे हैं जो वास्तु शास्त्र के मुताबिक शुभ होते हैं। आइए जानते हैं….

Read More: Realme Valentine’s Day Sale: कल से शुरू हो रहा धमाकेदार सेल… बेहद सस्ते में मिलेंगे ये धांसू स्मार्टफोन, वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को कर सकते हैं गिफ्ट

वास्तु के अनुसार वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट

ताजे नए फूल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को ताजे नए फूल दे सकते हैं। कहा जाता है कि इससे रिश्ते में ताजगी आती है। ध्यान रहे कि कभी भी किसी को नकली, दिखावटी फूल न दें। इससे रिश्ते में कड़वाहट आती है।

लाफिंग बुद्धा

वैलेंटाइन डे पर आप लाफिंग बुद्धा की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं। इसे घर में रखने से सुख-शांति का वास होता है और सकारात्मकता वास करती है। साथ ही जीवन में पॉजिटिविटी आती है।

हाथी का जोड़ा

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को गिफ्ट करने के लिए हाथी का जोड़ा वास्तु शास्त्र के मुताबिक काफी शुभ माना जाता है। हाथी के जोड़े के अलावा आप केवल एक हाथी भी दे सकते हैं। ये हाथी चांदी, पीतल, लकड़ी का बना हो सकता है।

Read More: Valentine 2023: वैलेंटाइन पर इन तीन राशियों की लव लाइफ रहेगी शानदार, ‘प्रेम योग’ से हो सकती है शादी

बांस के पौधे

वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को बांस का पौधा दे सकते हैं। वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को काफी शुभ माना जाता है। इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

विंड चाइम

वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को विंड चाइम तोहफे में दे सकते हैं। वास्तु शास्त्र में विंड चाइम को काफी शुभ माना जाता है। इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और सकारात्मकता का वास होता है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे