Swarved Mahamandir Viral Video

Swarved Mahamandir Video : स्वर्वेद महामंदिर की खूबसूरती देख लोग हुए अभिभूत, वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया धमाल

Swarved Mahamandir Video : उत्तर प्रदेश के वाराणसी में में स्थित स्वर्वेद महामंदिर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 09:37 PM IST, Published Date : January 9, 2024/9:37 pm IST

वाराणसी : Swarved Mahamandir Video : उत्तर प्रदेश के वाराणसी में में स्थित स्वर्वेद महामंदिर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मंदिर की भव्यता और दिव्यता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। स्वर्वेद महामंदिर की अनूठी संरचना और आध्यात्मिक ऊर्जा ने लाखों लोगों का मन मोह लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडीटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन किया था। इस मंदिर को कमल के फूल की तरह तैयार किया गया है। इसकी नक्काशी बेहद खूबसूरत है।

यह भी पढ़ें : बुध और चंद्रमा के युति से इन राशि वालों को होगा जबरदस्त लाभ, भगवान गणेश की कृपा से धन-दौलत में होगी वृद्धि 

स्वर्वेद महामंदिर को माना जाता है सबसे बड़ा ध्यान केंद्र

Swarved Mahamandir Video : बता दें कि, स्वर्वेद महामंदिर को विश्व का सबसे बड़ा ध्यान केंद्र माना जाता है। यहां एक साथ 20 हजार लोग ध्यान साधना कर सकते हैं। इसमें 20 हजार से अधिक लोग एक साथ बैठकर ध्यान कर सकते हैं। इस महामंदिर में 125 पंखुड़ी वाला कमल गुंबद तैयार किया गया है।

सात मंजिला स्वर्वेद महामंदिर 68,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है, जो कमल के फूल की आकृति में बनाया गया है। इसकी भव्यता देखते ही आंखें चकाचौंध हो जाती हैं। मंदिर की नक्काशी में भारतीय विरासत की झलक दर्शाती जटिल नक्काशीदार बलुआ पत्थर की संरचनाएं हैं। मंदिर की दीवारों के चारों ओर गुलाबी बलुआ पत्थर की सजावट भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shivank Bhardwaj | Visual Stories 🇮🇳 (@heyshivank)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp