Farmers release cattle in CM Yogi Adityanath's rally in Barabanki

किसानों ने सीएम योगी की सभा स्थल के पास छोड़ दिया गाय-बैल, कुछ ही देर बाद जनता को करने वाले थे संबोधित

किसानों ने सीएम योगी की सभा स्थल के पास छोड़ दिया गाय-बैल! Farmers release cattle in CM Yogi Adityanath's rally in Barabanki

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 22, 2022/7:40 pm IST

बाराबंकी: cattle in CM Yogi Adityanath’s rally मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करने से पहले ही इस क्षेत्र के किसानों ने जनसभा स्थल के पास हजारों गाय, बैल और सांडों को छोड़ दिया। किसानों का कहना है कि सीएम को भी पता चलना चाहिए गाय-सांड से हमें कितनी समस्या होती है। किसान इन गाय बैल और सांडों को गांव से हांककर जनसभा स्थल तक ले आए। माना जा रहा है कि जानवरों की वजह से ही उनके कार्यक्रम में भी देरी हुई।

Read More: स्लीवलेस टॉप व ट्राउजर में नजर आईं पीली साड़ी वाली महिला पोलिंग अफसर, देखिए रीना द्विवेदी का नया गेटअप

cattle in CM Yogi Adityanath’s rally बता दें कि, इस समय उत्तर प्रदेश में आवारा जानवर बड़ी परेशानी बने हुए हैं। इसके चलते सड़कों पर जगह-जगह आवारा जानवरों का झुंड देखने को मिलता है। सबसे ज्यादा इन जानवरों से किसान परेशान हैं। ये बड़े पैमाने पर किसानों की फसलें लगातार बर्बाद कर रहे हैं। इसी बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनसभा स्थल पर किसानों ने दर्जनों आवारा जानवर खदेड़ कर पहुंचा दिए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Read More: स्वामी आत्मानंद स्कूलों के शिक्षक पदों को भरने में अब नहीं होगी कठिनाई, स्थानीय उम्मीदवार नहीं मिलने पर दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका

UP की सड़कों पर आवारा पशुओं की तादाद बढ़ती जा रही है। 2019 में जारी हुई पशु गणना की रिपोर्ट में मवेशियों की आबादी में 17% की बढ़ोतरी हुई थी। जबकि देश में आवारा पशुओं की संख्या में गिरावट हुई थी। यूपी में आवारा पशुओं की बढ़ोत्तरी का सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक चौथे चरण की 60 सीटों में कम से कम 50 पर इस बार सांड बड़ा मुद्दा है। उनका कहना है कि ऐसा योगी सरकार में गोवंश को मिले संरक्षण में इनकी तादाद बढ़ने की वजह से हुआ है और अब अपनी भूख शांत करने के लिए ये फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Read More: इस जिले के 203 छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में किया गया फेल, जानिए क्या है वजह…