Voting will be held tomorrow in 54 assembly seats in UP for the 7th phase

UP में 7वें और अंतिम चरण के लिए 54 विधानसभा सीटों पर कल होगा मतदान, सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट

सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे वोट! Voting will be held tomorrow in 54 assembly seats in UP for the 7th phase

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 6, 2022/11:56 pm IST

लखनऊ: Voting will be held tomorrow उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में कल प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी। इन 9 जिलों में PM नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी समेत चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और जौनपुर जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी।

Read More: SECL ने की 15 लाख टन नॉन-कोकिंग कोल की नीलामी करने की घोषणा, बढ़ी उद्योगों में नाराजगी

Voting will be held tomorrow सुबह 7 से शाम 6 बजे तक चुनाव होगा। सुरक्षा और भौगोलिक कारणों से चंदौली जिले के चकिया, सोनभद्र के राबर्ट्सगंज और दुद्धी विधानसभा इलाकों में मतदान सुबह 7 से शाम 4 बजे तक होगा। सातवें चरण में कुल 613 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें 75 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। करीब 2 करोड़ 6 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Read More: कल से शुरू हो रहा छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष, जवाब देने के लिए रेडी सत्ता पक्ष

बता दें कि पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हुआ था. 7 मार्च को अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद 10 मार्च को मतगणना होगी. इसके बाद पता चलेगा कि कौन जीत की होली खेलेगा।

Read More: फ्लैट में मनाया जा रहा था कॉलगर्ल का बर्थडे, दंग रह गई पुलिस जब देखा कमरे का नजारा, संदिग्ध हालत में मिली युवतियां