‘लगान’ के 20 साल पूरे, ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ के यूट्यूब चैनल पर नजर आएंगे इसके कलाकार

‘लगान’ के 20 साल पूरे, ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ के यूट्यूब चैनल पर नजर आएंगे इसके कलाकार

Edited By: , June 15, 2021 / 09:38 AM IST

मुंबई, 15 जून (भाषा) फिल्म ‘लगान : वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ की रिलीज के 20 साल पूरे होने के मौके पर इस फिल्म के सभी कलाकार और अन्य सदस्य नेटफ्लिक्स के एक विशेष कार्यक्रम में नजर आएंगे।

पढ़ें- शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल हिरासत…

ऑनलाइन मंच ने मंगलवार को बताया कि इस विशेष कार्यक्रम ‘चले चलो लगान- वन्स अपॉन एन इम्पॉसिबल ड्रीम’ को ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ के यूट्यूब चैनल जल्द पर प्रसारित किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था और आमिर खान इसके निर्माता थे।

पढ़ें –घूस लेकर शराब बनाने की इजाजत, अधिकारी सरेआम ले रहे …

फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आए आमिर खाने ने कहा, ‘‘ ‘लगान’ से हम सभी को बहुत प्रेम मिला। मैं इस जादुई सफर के अपने सभी साथियों का शुक्रगुजार हूं। आशु और उनकी लेखकों की टीम, फिल्म से जुड़े सभी लोग, हमारे सहयोगी, वितरक, फिल्म का समर्थन करने वाले उद्योग जगत के सभी वरिष्ठ… और खासकर दर्शकों का मैं जितना शुक्रिया करूं कम है।’’

पढ़ें- प्रदेश की जेलों से पेरोल पर छूटे 22 कैदी फरार, 47 क…

उन्होंने कहा, ‘‘ ‘लगान’ एक ऐसी फिल्म हैं जिसका मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा और इस सफर के हर पल को मैं संजोए रखूंगा। यह काफी रोचक है कि ‘लगान’ का सफर अब भी जारी है और मैं नेटफ्लिक्स की इस पहल की बदौलत ‘लगान’ के अपने सभी साथियों से मिलने को उत्साहित हूं।’’ ‘लगान’ को 74वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में नामंकित किया गया था। समीक्षकों की सराहना हासिल करने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी इसने अच्छी कमाई की थी।

पढ़ें- कोरोना ने फिर बदला अपना रुख, कई देशों में बढ़े मामल…

निर्देशक गोवारिकर ने कहा कि कुछ ऐसा बनाना, जो दर्शकों के दिल पर छाप छोड़े एक बड़े सपने जैसा है और ‘लगान’ ने इसे मुमकिन किया। उन्होंने कहा, ‘‘ नेटफ्लिक्स के इस विशेष कार्यक्रम के जरिए हम इकट्ठे होकर इसका जश्न मनाना, एक गौरवपूर्ण क्षण है।’’ ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि उनका मंच ‘लगान’ की टीम को एकसाथ लाने को लेकर उत्साहित है।