घूस लेकर शराब बनाने की इजाजत, अधिकारी सरेआम ले रहे रिश्वत, महिला एक्साइज इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज.. वीडियो वायरल | Permission to make liquor by taking bribe, officials taking bribe publicly, female excise inspector and constable fell on

घूस लेकर शराब बनाने की इजाजत, अधिकारी सरेआम ले रहे रिश्वत, महिला एक्साइज इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज.. वीडियो वायरल

घूस लेकर शराब बनाने की इजाजत, अधिकारी सरेआम ले रहे रिश्वत, महिला एक्साइज इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज.. वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 15, 2021/8:58 am IST

सिंगरौली,मध्यप्रदेश। सिंगरौली में एक्साइज इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल घूस की एक्सरसाइज करते दिखे। 3 हजार की रिश्वत लेने के बाद अवैध देसी शराब बनाने की छूट दे दी। घूस लेते ही कॉन्स्टेबल बोला कि अब चिंता की कोई बात नहीं, खूब दारू बना सकते हैं। इस रिश्वतखोरी का VIDEO सामने आने के बाद कॉन्स्टेबल काे सस्पेंड कर दिया गया है।

पढ़ें- बिजली कंपनियों को साढ़े 14 हजार करोड़ अनुदान की मंजूरी, शिवराज कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों को ह…

इंस्पेक्टर को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के सरई क्षेत्र का बताया जा रहा है। वीडियो में घूस देने वाली लड़की साफ कह रही है कि अभी घर में कोई नहीं है। मेरे पास केवल 3 हजार है। इस पर आबकारी निरीक्षक नीलिमा मार्को पैसा कॉन्स्टेबल को देने का इशारा करते हुए आगे बढ़ जाती है।

पढ़ें- एक माह में 1 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्..

इसी बीच कॉन्स्टेबल रामनरेश साहू घूस की रकम जेब में डालते हुए लड़की के घर की तरफ बढ़ता है। पूरे मामले में शर्मनाक पहलू यह है कि आरक्षक गेट के पास खड़े मासूम बच्चे से कॉन्स्टेबल ने और दारू बनाने को कहा। इससे साफ जाहिर है कि जिलेभर में आबकारी विभाग के संरक्षण में कच्ची और जहरीली शराब परोसी जा रही है। मुरैना और उज्जैन में जहरीली शराब कांड के बाद प्रदेश के सभी जिलों में लगातार अभियान चलाया जा रहा था।

पढ़ें- Nigam Mandalo me Niyuktiyan : इंतजार खत्म, निगम मंडलों में नियुक्तियों की सूची जल्द होगी जारी, फि…

सिंगरौली में आबकारी के अफसरों ने वसूली अभियान बना लिया है। वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आया है। बताया गया कि जब वायरल वीडियो की जानकारी रीवा संभागायुक्त ​अनिल सुचारी को लगी तो उन्होंने सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी। साथ ही आबकारी DEO आरएन व्यास से सवाल जबाव किए।

पढ़ें- 5 स्टार होटल में ड्रग्स वाली चल रही थी बर्थडे पार्ट…

रात तक कलेक्टर के आदेश पर आबकारी कॉन्स्टेबल रामनरेश साहू को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आबकारी इंस्पेक्टर नीलिमा मार्को को कार्यालय अटैच कर विभागीय जांच की जा रही है। सिंगरौली के जिला बनने के बाद 12 साल से आबकारी विभाग में ADO आरएल साहू तैनाात हैं। कॉन्स्टेबल रामनरेश साहू SDO का ही भाई है। बताया जाता है कि ADO के शह पर ही रामनरेश वसूली करता है।

 
Flowers