महिला दिवस पर 3 छात्राएं बनी एक दिन की पुलिस अधिकारी, नक्सल प्रभावित इलाके में दिन भर रहीं चर्चा का विषय | 3 female students became a day police officer on Women's Day, the topic of discussion throughout the day in Naxalite affected area

महिला दिवस पर 3 छात्राएं बनी एक दिन की पुलिस अधिकारी, नक्सल प्रभावित इलाके में दिन भर रहीं चर्चा का विषय

महिला दिवस पर 3 छात्राएं बनी एक दिन की पुलिस अधिकारी, नक्सल प्रभावित इलाके में दिन भर रहीं चर्चा का विषय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 8, 2020/1:11 pm IST

सुकमा। नक्सल प्रभावित सुकमा ज़िले के कोन्टा मे विश्व महिला दिवस के दिन पुलिस की तीन बाल महिला अधिकारी चर्चा का विषय बनी रही। सुकमा एसपी शलभ सिंहा के निर्देश पर कोन्टा थाना प्रभारी गौरव पांडेय द्वारा नक्सल प्रभावित तीन छात्राओं को एक दिन के लिए थाना प्रभारी, सब इंस्पेक्टर और एएसआई बनाया गया। एक दिन की पुलिस अधिकारी बनने वालीे छात्राओं में उयका जिज्ञासा को थाना प्रभारी, कोरसा सपना सब इंस्पेक्टर और माड़वी ऐश्वर्या एएसआई बनाई गई थी।

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : सुदूर वनांचल क्षेत्र में महिला उत्थान के लिए 21 वर्षों से कर रही काम, नीलिमा ने प्रदेश ही नही देश में कमाया नाम

इन छात्राओं को बड़े होकर पुलिस बनने की इच्छा है, ये तीनों छात्राएँ कोन्टा के एक स्कूल की छात्रा हैं वहीं कोन्टा थाने मे छात्राओं ने दिन भर पुलिस की गतिविधियों पर नज़र बनाई हुई है। वही एक दिन के बतौर थाना प्रभारी बनने पर छात्राओं ने ख़ुशी ज़ाहिर की है। एक दिन के लिए पुलिस अधिकारी बनाई गई छात्राओं ने कोन्टा नगर मे दिन भर पेट्रोलिंग करती रही।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से इन महिलाओं ने रखी अपन…

इस दौरान बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले राहगीरों को रोक कर उन्हें समझाईस भी देती रहे, पूरे दिन यह बात कोन्टा समेत सुकमा ज़िले मे चर्चा का विषय बनी रही, दरअसल विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के सम्मान के लिए सुकमा द्वारा नक्सल प्रभावित इलाक़ों की छात्राओं को एक दिन का पुलिस अधिकारी बनाया गया।

ये भी पढ़ें: Women’s Day: 2.5 लाख आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं …