स्टेडियम के बाहर खड़े टैंकर में विस्फोट, 10 लोगों की मौत, मृतकों में खिलाड़ी भी शामिल |

स्टेडियम के बाहर खड़े टैंकर में विस्फोट, 10 लोगों की मौत, मृतकों में खिलाड़ी भी शामिल

10 people died in explosion outside the stadium: ब्लास्ट फुटबाल खेलने के दौरान ही हुआ है, मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 30, 2022/2:30 pm IST

10 people died in explosion outside the stadium: बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास एक बड़ा हादसा होने की खबर है, यहां हुए एक भीषण विस्फोट में 10 की जान चली गई है, जबकि 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। ब्लास्ट फुटबाल खेलने के दौरान ही हुआ है, मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं।

read more: प्रदेश सह प्रभारी Sudhanshu Tripathi का Madhya Pradesh दौरा | Sheopur में कार्यकर्ताओं की लेंगे बैठक

दरअसल, ब्लास्ट स्टेडियम के पास खड़े गैस टैंकर में हुआ था, धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों की खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगे, साथ ही घटनास्थल के पास पार्क हुए कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए, वहीं इस घटना को लेकर इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने की जांच के आदेश दिए हैं, उन्होंने घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की बात भी कही है।

read more: निगम मंडल की नियुक्ति पर भाजपा ने खड़े किए सवाल, कहा- आदिवासी समाज का हक छीन रही सरकार

बताया जा रहा है कि यह हमला नए मंत्रिमंडल को मंजूरी देने के 2 दिन बाद हुआ, प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सौदानी की अध्यक्षता वाला यह मंत्रिमंडल 2005 के बाद देश का पहला ऐसा मंत्रिमंडल है, जिसमें प्रभावशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सद्र के समूह के सदस्यों को शामिल नहीं किया गया है।