11 dead, 15 wounded in "terrorist attack" on Russian military site

हमले मारे गए 11 लोग, 14 से ज्यादा घायल, मंत्रालय ने बताया आतंकी हमला…

हमले मारे गए 11 लोग, 14 से ज्यादा घायल, मंत्रालय ने बताया आतंकी हमला : 11 dead, 15 wounded in "terrorist attack" on Russian military site

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 16, 2022/5:42 am IST

नई दिल्ली । बेलगोरोड क्षेत्र में एक रूसी सैन्य स्थल पर शनिवार को आतंकवादी हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए और 15 घायल हो गए। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दो स्वयंसेवी सैनिकों ने यूक्रेन के पास एक रूसी सैन्य फायरिंग रेंज में अन्य सैनिकों पर गोलीबारी की, मारे जाने से पहले, रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि शूटिंग दक्षिण-पश्चिमी रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में हुई, जो यूक्रेन की सीमा से लगती है। एक अज्ञात पूर्व सोवियत राष्ट्र के दो स्वयंसेवकों ने लक्ष्य अभ्यास के दौरान अन्य सैनिकों पर गोलीबारी की और वापसी की आग से मारे गए। मंत्रालय ने इस घटना को आतंकवादी हमला बताया।

यह भी पढ़े :  परीक्षा के दौरान छात्रा से कपड़े उतरवाने वाली आरोपी शिक्षिका गिरफ्तार 

TASS के अनुसार, पश्चिमी सैन्य जिले में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान शनिवार को हमला हुआ, जिसने रूसी रक्षा मंत्रालय का हवाला दिया। बंदूकधारियों के बारे में कहा जाता है कि वे पूर्व सोवियत राज्यों के थे। रूसी अधिकारियों ने हमले को आतंकवादी कृत्य करार दिया है। “बेलगोरोड क्षेत्र में एक सैन्य प्रशिक्षण मैदान पर एक आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप, 11 लोग मारे गए, 15 घायल हो गए और चिकित्सा सहायता प्राप्त कर रहे हैं,” TASS ने बताया। “घटना एक विशेष अभियान की तैयारी कर रहे स्वयंसेवकों के साथ एक शूटिंग प्रशिक्षण सत्र के दौरान हुई। आतंकवादियों ने यूनिट के कर्मियों पर छोटे हथियारों से हमला किया।”